Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर: सांसद प्रत्याशी साव ने किया जीत का दावा…पत्रकारों के सवालों पर ठिठकते रहे…पूर्व मंत्री अमर देते रहे जवाब…सांसद लखनलाल साहू का टिकट कटने पर यह मिला जवाब…

बिलासपुर: भाजपा से सांसद प्रत्याशी अरुण साव ने पत्रकारों के कई सवाल सुनकर चुप्पी साध ली। स्थिति को संभालते हुए पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल माइक लेकर सवालों का जवाब देते रहे। इस दौरान जब सांसद प्रत्याशी अरुण साव के पहचान का संकट का सवाल आया तो पूर्व मंत्री अग्रवाल ने सफाई देते हुए कहा कि जब कोई पहली बार चुनाव लड़ता है तो यह स्थिति बनती है। उन्होंने खुद का उदाहरण देते हुए बताया कि जब वे 1998 में बिलासपुर से चुनाव लड़े थे, तब यही स्थिति थी। भाजपा के लाखों कार्यकर्ता हैं, जो सांसद प्रत्याशी की पहचान कराने में जुट गए हैं। उन्होंने दावा कि 23 मई को साव को जीत का प्रमाण पत्र जरूर मिलेगा।

सांसद प्रत्याशी साव ने सोमवार दोपहर यहां एक होटल में पत्रवार्ता ली। उन्होंने कहा कि बिलासपुर के विकास में एनडीए और भाजपा सरकार का अहम् योगदान है। एनटीपीसी, रेलवे जोन भाजपा सरकार की देन है। बिलासपुर जल्द ही हवाई सेवा से जुड़ने जा रहा है। इसका काम लगभग पूर्ण हो चुका है। बिलासपुर की चारों ओर सड़कों का जाल बिछ गया है। जब उनसे पूछा गया कि भाजपा का नारा था कि सबका साथ, सबका विकास, लेकिन इस बार फिर मोदी की सरकार नारा दिया गया है। क्या सबका साथ, सबका विकास पर भरोसा नहीं रहा। इस सवाल जब सांसद प्रत्याशी साव गोलमोल जवाब दे रहे थे, तब पूर्व मंत्री अग्रवाल ने माइक अपने हाथ में ली और कहा कि पीएम मोदी विकास का पर्याय बन चुके हैं। इसलिए जब भी विकास की बात आती है। मोदी का चेहरा सामने आता है।

मोदी के चेहरे से चुनाव लड़ेंगे

जनता के बीच तो आपकी (सांसद प्रत्याशी) पहचान नहीं है। फिर चुनाव कैसे लड़ेंगे और कैसे जीतेंगे। इस सवाल का जवाब देते हुए साव ने कहा कि विधानसभा चुनाव स्थानीय और राज्य स्तरीय मुद्दों पर लड़ा जाता है। लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय मुद्दे हावी होते हैं। इस चुनाव राष्ट्रीय चेहरा बहुत प्रभावित करता है। इसलिए वे विकास के साथ ही पीएम मोदी के चेहरे को सामने रखकर चुनाव लड़ेंगे।

राष्ट्रीय दामाद से डायवर्ट करने राज्य दामाद…

अभी राष्ट्रीय दामाद और राज्य के दामाद काफी सुर्खियों में हैं, इस पर आप कहेंगे। इस सवाल का भी जवाब पूर्व मंत्री अग्रवाल ने दिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय दामाद इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं और उसी की काट में कोशिश कर रहे हैं कि यह मुद्दा डायवर्ट हो जाए। मैं ये मानता हूं कि यह चुनावी स्टंट है। तो यह मान लें कि दामाद को सीएम भूपेश बघेल नहीं पकड़ेंगे। इस सवाल का जवाब देते हुए अग्रवाल ने कहा कि यह मैं नहीं कह रहा हूं। चुनाव में लाभ लेने के लिए यह किया जा रहा है। यह लंबी प्रक्रिया है। अभी आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं।

पूर्व सीएम जोगी सपोर्ट कर रहे हैं क्या…

लोकसभा चुनाव में पूर्व सीएम अजीत जोगी के भाजपा को सपोर्ट करने के सवाल पर पूर्व मंत्री अग्रवाल ने कहा कि भाजपा ऐसी पार्टी है, जिसके लाखों कार्यकर्ता हैं। हर चुनाव भाजपा ने अपने कार्यकर्ता के दम पर जीता है और यह चुनाव भी हम कार्यकर्ता के दम पर जीतेंगे।

इकाई-दहाई तक नहीं पहुंच पाएंगे…

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की न्याय योजना के बारे में पूर्व मंत्री अग्रवाल ने कहा कि यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहे पी चितंबरम का बयान आया था कि इस योजना को लागू करने के लिए टैक्स लागू करना होगा। आरबीआई के गर्वनर रहे रघुराजन ने भी यही बात दोहराई थी। जब उनकी पार्टी से जुड़े लोग ही इस योजना को लेकर संशय में है तो इसके बारे में क्या कहना। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस इकाई-दहाई तक नहीं पहुंच पाएगी। इसलिए वे ऐसी बातें कर रहे हैं।

… तो फिर लखनलाल का टिकट क्यों काटा

सांसद प्रत्याशी साव बिलासपुर लोकसभा में भाजपा के शासनकाल में विकास की गाथा गा रहे थे। सांसद लखनलाल साहू की सक्रियता की बखान कर रहे थे, तभी सवाल यह आया कि आखिर जब सांसद साहू अच्छा काम कर रहे थे तो फिर उनका टिकट क्यों काटा गया। इस सवाल का जवाब देते हुए सांसद प्रत्याशी साव ने कहा कि हमारी पार्टी यह तय करती है कि किसे क्या जिम्मेदारी देनी है। पार्टी ने जिसे जो जिम्मेदारी दी, उसका हमें निर्वहन करना होता है।

error: Content is protected !!