Advertisement
कांग्रेसबिलासपुरराजनीति

बिलासपुर लोकसभा के कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव बोलें…धार्मिक सद्भाव और भाईचारे की मिसाल बिलासपुर में कभी नहीं चला कट्टरता का दांव…

बिलासपुर। कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव रविवार को तीन गुरूद्वारों में लंगर प्रसाद, गिरिजाघरों में मसीही समाज की रैलियों का स्वागत, मंदिरों में दर्शन कर धार्मिक सद्भाव और भाईचारे का संदेश देने में सफल हुए। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जी की जयंती पर उनको माल्यार्पण कर बौद्ध समाज के लोगों से सौजन्य भेंट से दिन की शुरूआत करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी ने दिन में दो युवा संवाद कार्यक्रम मे शिरकत कर युवाओं से राजनीतिक जागरूकता, रोजगार परक शिक्षा, विकास और संवैधानिक मूल्यों के प्रति सचेत रहने का आह्वान किया। देश में स्वस्थ, स्वच्छ व विकसित समाज के निर्माण का युवाओं पर दारोमदार सर्वाधिक है जिसमें नफरत व कट्टरता का कोई स्थान न हो। सांसद की भूमिका स्थानीय विकास, योजनाओं के समुचित क्रियान्वयन, गांव, गरीब, किसान, बेरोजगार सहित सभी वर्गां के कल्याण के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा कई वर्षों से बिलासपुर में देखने को नहीं मिला।

उक्त उद्गार युवा संवाद कार्यक्रम में व्यक्त करते हुए कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने कहा कि अरपा, आगर, खारंग सहित नदियों, संस्कृति व सामाजिक मूल्यों का निरंतर हा्स हो रहा है। बिलासपुर संसदीय क्षेत्र व जनता के साथ निरंतर अन्याय हो रहा है, सांसद के पद का अवमूल्यन लगातार 23 वर्षों में हुआ है। कांग्रेस प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने सिंधी कॉलोनी, सिरगिट्टी व लाल खदान सहित कई इलाकों में सघन जनसंपर्क कर कहा कि शहर से लगी सीमाओं में भी मूलभूत समस्याओं का अंबार हैं जिन्हें प्राथमिकता से दूर किया जाएगा।

जनसंपर्क के दौरान सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी शेख गफ्फार, प्रदेश कांग्रेस सचिव महेश दुबे, रविन्द्र सिंह, प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय ने शहर से लेकर गांव तक व्यापक सोच के साथ समुचित विकास के मुद्दे पर जनता से मतदान की अपील करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश निर्माण के 18 वर्षां में 15 वर्षों तक भाजपा का शासन व सांसद बिलासपुर में चुना गया लेकिन आज तक कोई ऐसी उल्लेखनीय उपलब्धि या बड़ा कार्य नहीं हो पाया है और न ही जनता के लिए कोई ऐतिहासिक फैसला लिया गया जबकि विगत पांच वर्षों में भाजपा की सरकार केन्द्र में भी रही। जनकसंपर्क के बाद अटल श्रीवास्तव ने जिला आटो संघ द्वारा आयोजित होली मिलन कार्यकम में शिरकत कर आटो चालकों के साथ काफी समय बिताया।

जिला कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह चौहान ने बताया कि युवा आंदोलनों से लेकर, खेल संघों, जोन आंदोलन से लेकर बिलासपुर क्षेत्र के विभिन्न आंदोलनों व विकास कार्यो में सक्रियता के कारण युवाओं में अच्छे खासे लोकप्रिय अटल श्रीवास्तव को युवा संगठनों सहित अनेक राजनीतिक गैर राजनीतिक युवाओं का समर्थन प्राप्त हो रहा है। रविवार को भी दो युवा संवाद कार्यक्रमों के अलावा अन्य युवाओं के कार्यक्रमों में कांग्रेस प्रत्याशी ने शिरकत की जिसमें हजारों की संख्या में छात्रों और युवाओं की उपस्थिति रही।

धार्मिक कार्यक्रमों एवं जनसंपर्क अभियान में राकेश शर्मा, फिरोज कुरैशी, गोविंद सेठी, तैय्यब हुसैन, अरविन्द शुक्ला, वाहिद अली, अनिल शुक्ला सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन एवं युवा शामिल थे।

error: Content is protected !!