Advertisement
देश

ओडिशा के जनरल ऑब्जर्वर IAS मोहम्मद मोहसिन का तबादला, पीएम मोदी के काफिले की ली थी तलाशी

चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले की तलाशी लेने वाले आईएएस ऑफिसर मोहम्मद मोहसिन का ट्रांसफर कर दिया है। चुनाव आयोग ने मोहसिन को अब कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यलय में तैनाती कर दिया है। बता दें कि मोहसिन इससे पहले ओडिशा में जनरल ऑब्जर्रव के रूप में तैनात थे। लेकिन ओडिशा में पीएम मोदी के काफिले की तलाशी की कोशिश के बाद चुनाव आयोग ने उनको सस्पेंड कर दिया था।

मोहम्मद मोहसिन को सस्पेंड किए जाने के पीछे चुनाव आयोग ने कहा था कि उन्होंने एसपीजी सुरक्षा से संबंधित आयोग के निर्देशों के विपरीत कार्रवाई की। हालांकि बाद में चुनाव आयोग ने कहा कि इसकी जांच की जा रही है। लेकिन अब चुनाव आयोग ने मोहम्मद मोहसिन के तबादले के आदेश दे दिए हैं। बता दें कि मोहम्मद मोहसिन को सस्पेंड किए जाने के बाद विपक्षी पार्टिया भी हमलावर हो गई थी।

कौन हैं आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन?
1969 में जन्मे आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन वर्तमान में कर्नाटक के पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में सचिव हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, मोहम्मद मोहसिन को 4 अप्रैल से 23 मई तक संबलपुर लोकसभा की चार विधानसभा क्षेत्रों (कुचिंडा, रेंगाली, संबलपुर और रायराखोल) के लिए जनरल ऑब्जर्वर के रूप में तैनात किया गया। आदेश के मुताबिक, मोहम्मद मोहसिन को “चुनाव आयोग की देखरेख और नियंत्रण में” काम करना था। जानकारी के मुताबिक, 1996 बैच के आईएएस अधिकारी मोहम्मद मोहसिन पटना के रहने वाले हैं। वो कर्नाटक कैडर से आईएएस अधिकारी चुने गए। उन्होंने पटना यूनिवर्सिटी से एम.कॉम की पढ़ाई की है।

error: Content is protected !!