Advertisement
छत्तीसगढ़

रायपुर : मुख्यमंत्री बघेल ने फोनी से हुए क्षति को देखते हुए मुख्यमंत्री सहायता कोष से ओड़िशा को 11 करोड़ रूपए की राशि देने की घोषणा की…

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने फानी तुफान प्रभावित राज्य ओडिशा को आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ओडिशा को 11 करोड़ रुपए की सहायता देने की घोषणा की है. यह मदद मुख्यमंत्री राहत कोष से ओडिशा को दी जाएगी. बता दें, तूफान प्रभावित ओडिशा की आर्थिक मदद का ऐलान कई राज्यों के मुख्यमंत्री कर चुके हैं. रविवार को ही यूपी के सीएम योगी ने 10 करोड़ रुपए की मदद का ऐलान किया था.
बता दें, जिस समय फानी तूफान आया था उस समय सीएम भूपेश बघेल उत्तर प्रदेश के अमेठी में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे. वहीं से सीएम बघेल भी ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से बात फोन पर बात की और सीएम पटनायक को हर संभव मदद का भरोसा दिया था. जिसे रविवार को सीएम बघले ने पूरा कर दिया.

इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी पर हमला बोला. सीएम बघेल ने कहा कि मोदी जी न तो आप देश को समझते हैं न देशप्रेम को, न राष्ट्र को समझते हैं और न राष्ट्रप्रेम को. न त्याग समझते हैं न बलिदान. आपको सिर्फ़ सत्ता समझ में आती है. आप प्रेम नहीं घृणा को समझते हैं. राजीव गांधी ने देश के लिए जान गंवाई. उनका अपमान देश और उनकी शहादत का अपमान है.

गौरतलब है कि ओडिशा में तूफान ‘फानी’ की चपेट में आकर मरने वालों की संख्या शनिवार को बढ़कर 16 हो गई थी. ओडिशा के लगभग 10,000 गांवों और 52 शहरी क्षेत्रों में राहत एवं पुनर्वास के काम शुरू कर दिए गए थे. इस तूफान से करीब एक करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं. अधिकारियों ने बताया कि मरने वाले 16 लोगों में से मयूरभंज से चार, पुरी, भुवनेश्वर और जाजपुर में तीन-तीन लोग, क्योंझर, नयागढ़ और केंद्र पाड़ा में एक -एक व्यक्ति शामिल हैं.

error: Content is protected !!