Advertisement
लाइफस्टाइल

बड़ी ख़बर: वॉट्सऐप पर आए ये मैसेज तो तुरंत कर दें डिलीट, वरना बैंक अकाउंट हो जाएगा खाली!

सोशल मीडिया पर इन दिनों एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है। मैसेज में दावा किया जा रहा है कि 10 साल पूरे होने पर वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए 1000 जीबी डेटा फ्री दे रहा है।

मैसेज के साथ एक लिंक भी दिया जा रहा जिसपर क्लिक करके 1000 जीबी डेटा क्लेम करने की बात कही जा रही है। आपको बता दें कि मैसेज के दिया गया लिंक फर्जी है और इसका डोमेट ऑफिशियल से बिलकुल अलग है।

लिंक का क्लिक करते ही आपकी पर्सनल डिटेल थर्ड पार्टी के पास जा सकती है। इसके अलावा इस लिंक के जरिए आपके फोन में एप इंस्टॉल करवाकर बैंक डीटेल ली जा सकती है और आपके साथ धोखाधड़ी हो सकती है।

 

ऐसे में इस लिंक पर क्लिक करना खतरे से खाली नहीं है। वॉट्सऐप ने भी आधिकारिक रूप से मैसेज में किए गए दावों को खारिज कर दिया है। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि कंपनी यूजर्स को कोई फ्री डेटा नहीं दे रही है।

कंपनी का कहना है कि इस मैसेज पर भरोसा ना करें और लिंक पर क्लिक करके अपनी कोई जानकारी ना दें। welivesecurity के शोधकर्ताओं के मुताबिक अभी तक इस बात का कोई प्रमाण नहीं मिला है कि हैकर्स इस मैसेज के साथ दिए जा रहे लिंक के जरिए फोन में वायरस इंस्टॉल करवा रहे हैं, लेकिन आपके लिए जरूरी है कि आप किसी भी तरह की अपनी कोई निजी जानकारी इसके साथ साझा ना करें।

error: Content is protected !!