Advertisement
ज़िला प्रशासनबिलासपुर

भू अर्जन प्रकरणों को समय पर निराकरण कराएं- बंजारे वनभूमि एवं भू अर्जन प्रकरणों की संभाग स्तरीय समीक्षा

बिलासपुर। भू अर्जन प्रकरणों को समय पर निराकरण कराने का प्रयास करें। ताकि संबंधित किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। संभागायुक्त बी.एल.बंजारे ने आज संभाग के सभी जिलों के वनभूमि एवं भू अर्जन प्रकरणों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को उक्त निर्देश दिए।

संभागायुक्त बंजारे ने कहा कि संबंधित विभागों के आपसी सामंजस्य नहीं होने से भू अर्जन प्रकरणों के निराकरण में विलंब होता है। इसके लिये संबंधित विभाग सतत् संपर्क में रहें। साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में इसके संबंध में अनिवार्य रूप से चर्चा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि संबंधित विभागों द्वारा निर्धारित राशि जमा करने के पश्चात ही भू अर्जन प्रकरण जमा कराएं। जहां भू अर्जन के कार्य प्रारंभ हो चुका है, उसे दु्रतगति से निबटाएं। अवार्ड पारित होने के बाद किसी तरह की दिक्कत नहीं होना चाहिए। संभागायुक्त ने राज्य शासन के मंशानुरूप प्रत्येक माह भू अर्जन प्रकरणों की समीक्षा कर निराकरण करने के निर्देश दिए।

बैठक में संभाग के परियोजनावार लंबित प्रकरणों की समीक्षा की गई। संभाग के 122 सिंचाई परियोजनाओं में 318 प्रकरण एवं वनभूमि के 25 प्रकरण लंबित है। जिला कलेक्टरों ने भी अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। बैठक में वन संरक्षक एच.एल.रात्रे, बिलासपुर कलेक्टर डाॅ.संजय अलंग, जांजगीर-चांपा कलेक्टर जनक पाठक, कोरबा कलेक्टर किरण कौशल, वन एवं सिंचाई विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

error: Content is protected !!