Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर: पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी के खिलाफ गौरेला थाने में एफआईआर दर्ज, फर्जी जाति प्रमाण-पत्र का मामला…

बिलासपुर। जाति के मसले को लेकर विवादों में फँसे पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही हैं। जाति छानबीन समिति के निष्कर्ष के बाद बिलासपुर के सिविल लाईंस थाने में अजित जोगी के खिलाफ अपराध दर्ज कराया गया था। अब से कुछ देर पहले गौरेला थाना में समीरा पैकरा ने अजीत जोगी के विरुद्ध फर्जी जाति प्रमाण—पत्र बनवाने और उसका छलपूर्वक दुरूपयोग करने का आरोप लगाते हुए अपराध दर्ज कराया गया है.

भाजपा नेता समीरा पैकरा ने यह एफआईआर तत्कालीन तहसीलदार पतरस तिर्की के उस शपथ पत्र के आधार पर की है जिसमें कि पतरस तिर्की द्वारा यह दावा किया गया है कि उनके द्वारा जोगी का प्रमाणपत्र कभी जारी नही किया गया और जो उनके हस्ताक्षर हैं, वे भी उनके नही हैं. सुश्री समीरा पैकरा ने एफआईआर में आरोप लगाया है कि पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी ने उस फर्जी प्रमाण पत्र का लाभ लिया और छल किया। गौरेला थाने में पूर्व मुख्यमंत्री और मरवाही विधायक अजित जोगी के खिलाफ धारा 420,467,471 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

इसके पूर्व उनके सुपुत्र पूर्व विधायक अमित जोगी फर्जी नागरिकता के मामले में गिरफतार किये गये थे तथा 14 दिन के लिए जेल में बंद हैं.

error: Content is protected !!