Advertisement
पुलिसलाइफस्टाइल

मोटर व्हीकल एक्ट में कटा अब तक का सबसे बड़ा चालान, छत्तीसगढ़ आ रही ट्रक के ड्राइवर ने तोड़े थे ट्रैफिक नियम…

ओडिशा के संबलपुर जिले के एक ट्रक ड्राइवर का नए मोटर व्हीकल एक्ट के तहत अब तक का सबसे बड़ा चालान काटा गया है। ड्राइवर को 86,500 रुपये का जुर्माना भरने के लिए कहा गया है। बताया जा रहा है कि उसने पिछले सप्ताह कई सारे यातायात नियमों का उल्लंघन किया है। अशोक जादव नामक ड्राइवर का चालान तीन सितंबर को काटा गया था, किन्तु इस चालान की तस्वीर शनिवार शाम से सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

संबलपुर क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ललित मोहन बेहरा ने बताया है कि जादव को एक अनधिकृत व्यक्ति को ड्राइविंग करने की इजाजत देने (5,000 रुपये), बगैर लाइसेंस के ड्राइविंग (5,000 रुपये), 18 टन की अधिकता के साथ ओवरलोडिंग (56,000 रुपये), अनुचित तरह से सामान रखने (20,000 रुपये) और सामान्य अपराध (500 रुपये) करने पर चालान काटा गया है। हालांकि, कुल जुर्माना 86,500 रुपये का लगा है, किन्तु ड्राइवर ने अधिकारियों से पांच घंटे से भी अधिक वक़्त तक बातचीत करने के बाद 70,000 रुपये का जुर्माना भर दिया है।

ये ट्रक नागालैंड स्थित कंपनी बीएलए इन्फ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड का बताया जा रहा है, जिसमें जेसीबी मशीन भी थी। ये ट्रक अंगुल जिले से छत्तीसगढ़ के तरफ जा रहा था। उसी दौरान संबलपुर में अधिकारियों ने इसे रोक लिया। ओडिशा भी उन प्रदेशों में शामिल है, जिन्होंने एक सितंबर से संशोधित मोटर व्हीकल एक्ट को लागू किया है।

error: Content is protected !!