Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ / सोनपाल की व्यथा… गांव में सड़क नहीं होने से बीमार महिला को खाट पर ले गए, मौत के बाद एंबुलेंस भी रास्ते में छोड़ गई

बड़गांव। दुर्गूकोंदल ब्लॉक का गांव सोनपाल। जहां जाने के लिए कोई सड़क नहीं है। गांव के एक तरफ नदी तो दूसरी तरफ नाला है। जिस पर पुल बनाने की मांग ग्रामीण सालों से कर रहे हैं, लेकिन कुछ हुआ नहीं। भास्कर लगातार इस गांव की आवाज उठाता रहा है। शनिवार को गांव की जानकी बाई को पेट में बहुत ज्यादा दर्द था।

लगातार बारिश होने से गांव से बाहर निकल पाना मुश्किल था, क्योंकि एक तरफ छोटी नदी में लबालब पानी था, तो दूसरी तरफ कीचड़ से भरा नाला था, जहां खेतों की मेड़ पर चलकर हामतवाही गांव तक मुख्य मार्ग पर पहुंचा जा सकता था। इसी मार्ग पर दो किमी तक ग्रामीण खाट पर महिला को लेकर चले और संजीवनी तक पहुंचाया। उसे रायपुर मेकाहारा ले जाया गया, जहां सोमवार को महिला की मौत हो गई। जिसके बाद मंगलवार को महिला के शव को फिर दो किमी तक खाट लेकर चले तब गांव पहुंचे।

महिला के परिजन बोले- सड़क होती तो शायद समय पर मिल जाता इलाज : सबका यही कहना था कि अगर आज गांव तक पहुंचने के लिए सड़क होती तो पीड़िता को समय पर इलाज मिल जाता और मौत होने से बचाया जा सकता था। मृतिका के पति रामसू और पुत्र मनकुर, परिजन भीमसिंह ने कहा कि अगर गांव तक पहुंचने के लिए सड़क होती तो मृतिका को समय पर इलाज मिल जाता, तो उसकी जान बचाई जा सकती थी। ग्रामीण कई सालों से यहां पुल और सड़क की मांग कर रहे हैं।

error: Content is protected !!