Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़/कोरोना/ कटघोरा में फिर सामने आए 7 नए केस, सभी को रायपुर एम्स पहुंचाया गया…

छत्तीसगढ़/कोरोना/ कटघोरा में फिर सामने आए 7 नए केस, सभी को रायपुर एम्स पहुंचाया गया...

छत्तीसगढ़ के साथ ही पूरे देश में कोरोना के मामले कम करने का प्रयास लगातार केन्द्र सरकार द्वारा किया जा रहा है। वहीं छत्तीसगढ़ के लिए बुरी खबर है कि एक बार फिर कोरबा जिले के कटघोरा क्षेत्र से शनिवार देर रात कोरोना के सात पॉजिटिव मामले सामने आए हैं।

ऐसे में अब छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मामलों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। फिलहाल सभी मरीजों को कटघोरा से रायपुर पहुंचाया गया है, जहां एम्स में उनका इलाज किया जाएगा। प्रदेश में अब तक कुल 25 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जिसमें 10 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने देररात ही सभी पॉजीटिव केस की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि सभी मरीजों को एम्स रायपुर पहुंचाया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि कटघोरा में कोरोना के तार तबलीगी जमात से जुड़े हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जमात के लोगों से संपर्क में आए 400 लोगों की अब तक पहचान की है। स्वास्थ विभाग कटघोरा के वार्ड क्रमांक 10,11 और 3 में सैंपलिंग की कार्यवाही कर रहा है।

उल्लेखनीय है कि बीते आठ की रात कटघोरा से एक पॉजिटिव मरीज भर्ती किया गया था। इसके बाद नौ अप्रैल को कटघोरा से ही सात और पॉजिटिव मरीज मिले थे। वहीं शनिवार को कटघोरा से फिर 7 नये कोरोना पॉजिटिव मिले। सातों पॉजिटिव को एम्स रायपुर लाया गया है।

अब एम्स रायपुर में कटघोरा के कुल 15 मरीज भर्ती हैं। वहीं इलाज के बाद स्वस्थ हुए 10 मरीज को मिलाकर राज्य में कुल 25 केस पाए गए। सभी मरीज तब्लीगी जमात से संबंधित बताए जाते हैं। उधर कटघोरा में धारा 144 और सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन के मामले में 15 जमातियों पर केस भी दर्ज किया गया है।

error: Content is protected !!