Advertisement
स्वास्थ्य

कम से कम 2 साल में खत्म हो सकता हैं कोरोना वायरस- डब्ल्यूएचओ…विश्व में कोरोना का आकड़ा 2.25 करोड़ के पार…

इस वक्त छोटे-बड़े तमाम मुल्क कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं। मौत के इस खतरनाक वायरस से हर तरफ हाहाकार मचा है...

इस वक्त छोटे-बड़े तमाम मुल्क कोरोना वायरस से जूझ रहे हैं। मौत के इस खतरनाक वायरस से हर तरफ हाहाकार मचा है। और दुनियाभर में इसका प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। विश्व में कोरोना के मामलों की संख्या 2.25 करोड़ को पार कर गयी है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने आशंका जताई है कि कोरोनो वायरस संकट कम से कम 2 साल में खत्म हो सकता है।

सूत्रों के मुताबिक डब्ल्यूएचओ के चीफ टेड्रोस अधानोम ने कहा है कि कोरोना वायरस का संकट कम से कम 2 साल में खत्म होने की उम्मीद है। उनका कहना हैं कि वर्ष 1918 में स्पेनिश फ्लू को खत्म होने में भी दो साल का वक़्त लग गया था। हम तकनीकी रूप से अधिक स्ट्रांग हैं। साथ ही एक दूसरे से ज्यादा जुड़े हुए हैं, जिससे वायरस फैलने का खतरा भी अधिक है। इसके साथ ही हमारे पास तकनीक और जानकारी भी है, ताकि इसे रोक सकें।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग ने अपने लेटेस्ट अपडेट बताया कि शुक्रवार तक कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 22,593,363 हो चुकी थी। वहीं कोरोना से मरने वालों संख्या बढ़कर 792,396 हो गई।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस के 5,573,501 मामले आ चुके हैं जबकि 173,114 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अमेरिका के बाद ब्राजील 3,501,975 संक्रमण और 112,304 मौतों के साथ दूसरे स्थान पर है। मामलों की संख्या के आधार पर भारत तीसरे (2,836,925) स्थान पर है।

error: Content is protected !!