Advertisement
अन्य

एलआईसी पॉलिसी धारकों के लिए गुड न्यूज, अब बिना एजेंट से मिले ही ले सकेंगे पॉलिसी, जानिए नई सर्विस के बारे में…

अगर आपके पास LIC की पॉलिसी है या आप जीवन बीमा निगम की पॉलिसी लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए खास है। LIC पॉलिसी को लेकर बड़ा बदलाव किया गया है। जीवन बीमा निगम ने नई सर्विस लॉन्च की है। इस नई योजना की मदद से अब आप बिना एलआईसी एजेंट से मिली ही पॉलिसी ले सकेंगे। यह पहली बार हो रहा है जब एलआईसी ने अस तरह की कोई पहल की है, जहां एलआईसी एजेंट्स को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में बल दिया जा रहा है।

LIC ने अपने बीमा एजेंट्स को आत्मनिर्भर बनाने के लिए एजेंट्स न्यू बिजनेस डिजिटल अप्लीकेशन (ANANDA) नाम की योजना लॉन्च की है, जिसके तहत अब बिना LIC एजेंट से मिले भी पॉलिसी ले सकते हैं। दरअसल कोरोना महामारी और लॉकडाउन के दौरान इसकी जरूरत महसूस की गई , जिसके बाद अब बीमा कंपनी ने इस नई सर्विस की शुरुआत की है।

आपको बता दें कि इंश्योरेंस सेक्टर में ऐसा पहली बार हो रहा है। LIC ने इसे आत्म निर्भर एजेंट्स न्यू बिजनेस डिजिटल एप्लीकेशन (ANANDA) का नाम दिया है। इस नई सर्विस के लॉन्च पर LIC के चेयरमैन एमआर कुमार ने कहा कि ये डिजिटल एप्लीकेशन लोगों को आसानी से, पेपरलेस जीवन बीमा पॉलिसी लेने में मदद करेगा। इस तरीके में एलआईसी एजेंट ऑनलाइन तरीके से आपकी मदद करेंगे।

यह एप्लीकेशन एलआईसी का इन हाउस आईटी सिस्टम के जरिए काम करेगा। इस नई सर्विस की मदद से आप बिना एजेंट से मिले, या एलआईसी ऑफिस गए पॉलिसी के बारे में सबकुछ समझकर ऑनलाइन तरीके से ही पॉलिसी ले सकेंगे। बीमा कंपनी ने इसके लिए अपने बीमा एजेंट्स की ट्रेनिंग शुरू कर दी है। गौरतलब है कि एलआईसी की 32 करोड़ पॉलिसी हैं, जिसके असेट्स भी 32 लाख करोड़ रुपए के करीब है। कंपनी के पास 13 लाख करोड़ बीमा एजेंट्स है। अब इन्हें बीमा कंपनी नए तरीके से इस्तेमाल कर ग्राहकों को मदद पहुंचाएगी।

error: Content is protected !!