Advertisement
क्राइमदुनिया

अमेरिका के टेक्सास स्थित स्कूल में अंधाधुंध फायरिंग,18 छात्रों सहित 21 लोगों की मौत…

अमेरिका के टेक्सस शहर में स्थित स्कूल में 18 साल के शूटर ने 18 बच्चों और 3 अन्य को गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना रॉब एलीमेंट्री स्कूल की है जोकि टेक्सस के उवाल्डे में स्थित है। रिपोर्ट के अनुसार शूटर की भी मौत हो गई है। टेक्सस के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने कहा कि एलीमेंट्री स्कूल शूटर की उम्र महज 18 साल की थी। गोलीबारी में शूटर की पुलिस अधिकारी की गोली लगने से मौत हो गई है। इस घटना के बाद आज अमेरिका का राष्ट्रीय ध्वज शोक में आधा झुका रहेगा।

टेक्सास के गवर्नर ने कहा कि शूटर अपनी गाड़ी छोड़कर रॉब एलिमेंट्री स्कूल के भीतर घुसा, उसके पास एक हैंडगन थी, शायद एक राइफल भी थी, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। वहीं इस घटना के बारे में उवाल्डे कंसोलिडेटेड इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट का कहना है कि उन्होंने शूटिंग के बाद सभी स्कूल की गतिविधियों को रद्द कर दिया है। सभी डिस्ट्रिक्ट और कैंपस गतिविधियों, स्कूल प्रोग्राम को रद्द कर दिया गया है। जल्द ही हम न्यूज कॉन्फ्रेंस करेंगे।

रिपोर्ट के अनुसार शूटर मंगलवार को स्कूल के भीतर दोपहर तकरीबन 12.17 बजे घुसा। 2018 के बाद से अमेरिका में यह अबतक का सबसे बड़ा हमला है। इससे पहले मार्जरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल जोकि फ्लोरिडा में स्थित है, वहां 2018 में गोलीबारी में 17 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के बाद से पूरे अमेरिका में शोक लहर है। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त किया है।

प्रेस सेक्रेटरी कैरीन जीन पीएरे ने बताया कि जो बाइडेन को इस पूरी घटना की जानकारी दे दी गई है। हम उन्हें आगे भी इस घटना के बारे में सभी उपलब्ध जानकारियां देते रहेंगे। राष्ट्रपति ने मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी है और इस दर्दनाक और भयावह घटना पर दुख व्यक्ति किया है। वह आज शाम को इस घटना के बारे में व्हाइट हाउस पहुंचने के बाद बोलेंगे। स्थानीय पुलिस ने इससे पहले कहा था कि संदिग्ध हमलावर को हिरासत में ले लिया गया है।

error: Content is protected !!