Advertisement
नगर निगमबिलासपुर

स्मार्ट सिटी: अब पेटीएम से भी कर सकेंगे निगम के टैक्स का भुगतान देश के 13 नगर निगमों में बिलासपुर भी हुआ शामिल…

बिलासपुर। अब पेटीएम एप पर भी नगर निगम के सभी तरह के टैक्स का भुगतान किया जा सकता है। यह सुविधा देने वाले देश के चुनिंदा 13 नगर निगमों में बिलासपुर को भी शामिल किया गया है।

शहर के लोगों के लिए निगम प्रशासन ने एक और सुविधा शुरू की है। अब नगर निगम के सभी तरह के टैक्स यानी संपत्तिकर, जलकर व समेकितकर पेटीएम एप के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। इसमें खास बात यह है कि अभी तक पीटीएम एप के माध्यम से टैक्स के भुगतान करने वाले 13 नगर निगमों में बिलासपुर नगर निगम भी शामिल है। इसके लिए स्मार्ट मोबाइल यूजर्स को पेटीएम डाऊनलोड करना होगा। इसके बाद पीटीएम के अंदर ही म्यूनिसिपल कार्पोरेशन टैक्स का आप्शन आएगा। इस आप्शन में जाकर बिलासपुर म्यूनिसिपल कार्पोरेशन सलेक्ट करना होगा। इसके बाद टैक्स यानी संपत्तिकर, जलकर या समेकितकर का आप्शन सलेक्ट करना होगा और जितना भुगतान करना होगा उतने रुपए अंकों में अंकित करना होगा। इसके बाद पे आप्शन में जाकर इसे सलेक्ट करना होगा और टैक्स का भुगतान हो जाएगा। यह भुगतान पूरी तरह सुरक्षित रहेगा। इससे पूर्व निगम की वेबसाइट पर जाकर आनलाइन एटीएम व डेबिट कार्ड के माध्यम से टैक्स भुगतान करने की सुविधा पहले से थी, लेकिन डायरेक्ट पेटीएम एप की सुविधा मिलने से लोगों को टैक्स भुगतान करने में और आसानी होगी।

स्मार्ट सिटी की स्मार्ट सुविधा

कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि देश के 100 स्मार्ट शहरों में बिलासपुर भी शामिल है। स्मार्ट सिटी के लिए स्मार्ट सड़क और ट्रैफिक का काम शुरू हो गया है। इसी तरह लोगों को सभी तरह की सुविधाएं घर बैठे मिले। इसे भी स्मार्ट सिटी कार्ययोजना में शामिल कर लिया है, जिसपर जल्द ही कार्य शुरू होगा। अब पेटीएम से टैक्स भुगतान शुरू होने से लोगों को स्मार्ट सिटी की स्मार्ट सुविधाएं मिलनी शुरू हो गई है।

error: Content is protected !!