खेल

कौन है रोमन वॉकर? जिसने रोहित शर्मा, विराट कोहली समेत पांच भारतीय बल्लेबाजों की बजाई बैंड

रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, रविन्द्र जडेजा और शार्दूल ठाकुर इन पांच भारतीय बल्लेबाजों का विकेट गया 21 साल के रोमन वॉकर के खाते हैं। भारत और लीसेस्टरशर के बीच चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच के पहले दिन रोमन वॉकर की गेंदबाजी ने भारतीय बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया। लीसेस्टरशर की ओर से भारत के जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा भी खेल रहे हैं, लेकिन इन दोनों भारतीय गेंदबाजों ने कुछ खास कमाल नहीं किया, वहीं वॉकर के लिए इस प्रैक्टिस मैच का पहला दिन हमेशा के लिए यादगार हो गया।

वॉकर ने अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी डेब्यू नहीं किया है। उन्होंने इससे पहले महज दो लिस्ट मैच खेले हैं और इस दौरान उनके खाते में एक ही विकेट आया है। वाइटैलिटी ब्लास्ट में वॉकर लीसेस्टरशर की ओर से खेल चुके हैं और 13 टी20 मैचों में उनके नाम कुल 17 विकेट दर्ज हैं। वॉकर इसके अलावा 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा भी थे, हालांकि उन्हें तब ज्यादा मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

वॉकर ने प्रैक्टिस मैच में अपने विकेट का खाता रोहित शर्मा को पवेलियन भेजकर खोला। उनकी गेंदबाजी पर जिस तरह से रोहित, विराट, हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर आउट हुए, ऐसा कहना गलत नहीं होगा कि यह खिलाड़ी आने वाले समय में इंग्लैंड का स्टार गेंदबाज साबित हो सकता है। प्रैक्टिस मैच की बात करें, तो पहले दिन कुल 60.2 ओवर का खेल हो पाया। भारत ने आठ विकेट पर 246 रन बनाए। श्रीकर भरत 70 रन बनाकर और मोहम्मद शमी 18 रन बनाकर नॉटआउट लौटे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Youtube