Advertisement
छत्तीसगढ़

आकाशीय बिजली गिरने से 2 की मौत, मोबाइल पर बात कर रहा था लड़का, पेड़ के नीचे बैठा बुजुर्ग भी चपेट में आया…

छत्तीसगढ़: बीजापुर में आसमान से राहत के साथ आफत भी बरस रही है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आकाशीय बिजली (गाज) गिरने की लगातार घटनाएं हो रही है। बीजापुर में रविवार रात आकाशीय बिजली गिरने से एक बालक और एक बुजुर्ग की मौत हो गई। दोनों एक ही गांव के निवासी थे। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम किया है। हादसा आवापल्ली थाना क्षेत्र में हुआ है। 5 दिन पहले जशपुर जिले के सन्ना क्षेत्र के बाजार में गाज गिरने से 4 लोगों की मौत हुई थी। वहीं दर्जनभर झुलस गए थे, जिसमें 2 लोगों को गंभीर हालत में जशपुर जिला अस्पताल रेफर किया गया था।

बीजापुर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक दक्षिण बस्तर के बीजापुर इलाके में रविवार रात को तेज बारिश हुई। मुरदोंडा गांव निवासी गुरुदयाल यालम (15 वर्ष) घर के पास ही था। रात 8 से 9 बजे के बीच वह पेड़ के नीचे खड़े होकर मोबाइल पर किसी से बात कर रहा था। इसी दौरान तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी। चपेट में आने से गुरुदयाल की मौके पर ही मौत हो गई। वह आवापल्ली के स्कूल में कक्षा 10वीं में पढ़ता था।

पेड़ के नीचे बैठा था बुजुर्ग, तभी चपेट में आया

मुरदोंडा गांव में ही एक बुजुर्ग के आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। अघनपल्ली मुत्ता (50 वर्ष) घर के बाहर पेड़ के नीचे बैठा था। तेज गर्जना के साथ वज्रपात हुआ, जिसमें बुजुर्ग झुलस गया। बता दें कि सोमवार सुबह से प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे के लिए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ भारी से अति भारी बारिश होगी। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है। मॉनसून सक्रिय होते ही राहत आयुक्त ने प्रदेश के लोगों को मौसमी घटनाओं से अपडेट रहने और सतर्कता बरतने को कहा गया है।

error: Content is protected !!