छत्तीसगढ़

फूड पार्क पर सियासत, पूर्व मंत्री अजय ने सीएम भूपेश से पूछा- घोषणा पत्र में 200, कितने स्थापित हो गए…

रायपुर। पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने सीएम भूपेश बघेल पर कांग्रेस के घोषणा पत्र को लेकर एक बार फिर निशाना साधा। उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट पर लिखा कि मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ आज का सार्थक संवाद… 200 प्रसंस्करण केंद्रों की स्थापना की जायेगी (जन घोषणा-पत्र के अनुसार), इनमें से कितने स्थापित हो गए… कृपया स्पष्ट बताने का कष्ट करें। कोंडागांव का एक प्रसंस्करण केंद्र मक्का से इथेनाल बनाने वाला हो गया। अब कहीं आलू से सोना बनाने वाला मत हो जाये। कांग्रेस के घोषणा पत्र के वादों को पूरा नहीं करने का आरोप भाजपा प्रदेश सरकार पर लगातार लगाती रही है।

दरअसल, 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी ने ‘आपका विकास-आपके हाथ, जन घोषणा पत्र के साथ’ से घोषणा पत्र जारी किया था। उसमें प्रदेशभर में फूड पार्क की स्थापना की बात कही गई थी। घोषणा पत्र में कहा गया था कि 200 फूड पार्क स्थापित किए जाएंगे और यह सुनिश्चित किया जाएगा कि प्रत्येक ब्लॉक में कम से कम एक फूड पार्क स्थापित किया जाए। जन घोषणा पत्र को पूरा नहीं करने का आरोप लगाकार भाजपा लगातार भूपेश सरकार पर हमलावर है। अब पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने फूड पार्क को लेकर फिर प्रदेश सरकार पर तंज कसा है।

डॉ. रमन ने ट्वीट कर दी थी चुनौती

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने इससे पहले 25 फरवरी 2022 को फूड पार्क को लेकर भूपेश सरकार और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर हमला बोला था। राहुल गांधी ने अमेठी में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि छत्तीसगढ़ के हर जिले में फूड पार्क बनाया गया है। हमने यह सपना अमेठी के लिए देखा था, उसे छत्तीसगढ़ ने पूरा कर दिया है। इसके बाद डॉ. रमन ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा था कि भूपेश बघेल जो भी झूठ राहुल गांधी से बोलते हैं, उसे आंखें बंद कर वे मान लेते हैं। कांग्रेस झूठ की दुकान है- उसे मेरी चुनौती है। छत्तीसगढ़ के हर जिले में कहां फूड पार्क है? मुझे एक भी ऐसे किसान से मिलवा दीजिये, जिसके टमाटर कांग्रेस सरकार द्वारा बनाये फूड पार्क में बिके हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published.