देशराजनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी का दिल्ली में हल्ला बोल, जंतर मंतर पर दिया धरना…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी ने दिल्ली के जंतर-प्रदर्शन में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान धरना दिया। ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन (AIFPSDF) के प्रह्लाद मोदी उपाध्यक्ष हैं। इसी के तहत संगठन की कई मांगों को लेकर मंगलवार को उन्होंने देश की राजधानी दिल्ली में सरकार के हल्ला बोला। पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी सहित एआईएफपीएसडीएफ के सदस्यों ने जंतर-मंतर पर इकट्ठा होकर जमकर नारेबाजी की।

मुआवजे की कर रहे मांग

जानकारी के मुताबिक संगठन उचित मूल्य वाली दुकानों (राशन डिपो) से बिकने वाले चावल, गेहूं और चीनी के साथ ही दालों और खाद्य तेल पर होने वाले नुकसान के लिए मुआवजे की मांग कर रहा है। इसी के साथ उनकी फ्री डिलीवरी के ‘पश्चिम बंगाल राशन मॉडल’ को देश भर में लागू किए जाने की भी मांग है।

पीएम मोदी को देंगे ज्ञापन

मीडिया से बात करते हुए प्रह्लाद मोदी ने बताया कि ऑल इंडिया फेयर प्राइस शॉप डीलर्स फेडरेशन का एक प्रतिनिधिमंडल पीएम नरेंद्र मोदी को ज्ञापन सौंपेगा, जिसमें लंबे समय से चली आ रही हमारी मांगों को उठाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने सरकार के सामने अपने मुद्दे रखे हैं और अब हमें जवाब चाहिए। उनकी मांगों में उचित मूल्य की दुकानों के डीलरों के कमीशन की रेट बढ़ाना और बराबर करना शामिल है।

लोकसभा अध्यक्ष से भी मिलेंगे

इसके अलावा उन्होंने कहा कि हमारे मार्जिन में महज 20 पैसे प्रति किलोग्राम का इजाफा करना एक मजाक है। हम केंद्र सरकार से हमें राहत देने और हमारी वित्तीय परेशानियों को दूर करने की अपील करते हैं। वहीं एआईएफपीएसडीएफ के राष्ट्रीय महासचिव विश्वंभर बसु ने बतायाकि वे 9 सूत्रीय मांगों से जुड़ा एक ज्ञापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सौंपेंगे। उन्होंने बताया कि उनकी बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से भी मिलने की योजना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.