Advertisement
छत्तीसगढ़राजनीति

महंगाई को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन, मुख्यमंत्री भूपेश ने PM मोदी पर बोला हमला, कहा- हर मोर्चे पर केंद्र सरकार असफल…

देशभर में कांग्रेस महंगाई को लेकर केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में प्रदेश कांग्रेस कमेटी का विरोध प्रदर्शन किया। देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, अग्निवीर और जीएसटी को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन करते हुए राजभवन घेराव करने कूच किया, लेकिन पुलिस उन्हें पहले ही रोक लिया। प्रदर्शन में सीएम भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम सहित प्रदेशभर के अलग-अलग जिलों से कांग्रेस के नेता और पदाधिकारी पहुंचे हैं। धरना-प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री और विधायक भी धरने पर बैठे।

सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर के अंबेडकर प्रतिमा के पास धरना दिया। उन्होंने कहा कि देश में महंगाई और बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ रही है। महंगाई से आम जनता परेशान है। केंद्र का कोई नियंत्रण नहीं है। सीएम बघेल ने कहा कि हम जनता से जुड़े मुद्दों को उठाते हैं, इसलिए हमें परेशान किया जाता है। हम डरने और पीछे हटने वाले लोगों में से नहीं है। अग्निपथ योजना से युवाओं का भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ गए। खेती-किसानी के साथ ट्रांसपोर्टिंग महंगा हो गया। पेट्रोल-डीजल की कीमत हर रोज बढ़ रहे हैं। रसोई गैस के दाम बढ़ाने से गृहस्थी का बजट गड़बड़ा गया है। केंद्र की सरकार हर मोर्चा पर असफल है। केंद्र का कोई नियंत्रण नहीं है। आम जनता परेशान है।

उद्योपतियों का करोड़ रुपये माफ किया जा रहा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा नौजवान नौकरी के लिए दर-दर भटक रहे हैं। केंद्र की सरकार अग्निपथ स्कीम लेकर आई है। युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। 4 साल में युवा से रिटायर हो जाएगा। 17 साल में भर्ती हुई 21 साल में रिटायर और 22 साल में भूतपूर्व सैनिक बन जाएगा। भूतपूर्व लोग नाती पोते की शादी करवाते हैं, लेकिन अब भूतपूर्व होने के बाद युवा शादी करेगा। सीएम भूपेश ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के अलावा देश के कारोबारी घरानों पर इशारों इशारों में सियासी प्रहार किया। उन्होंने कहा कि उद्योगपतियों का लाखों करोड़ों रुपये माफ किया जा रहा है। जितने एयरपोर्ट हैं सब बिक गए हैं। अब रेलवे को बेचने की तैयारी है। कौन खरीद रहा है यह बताने की जरूरत नहीं है। पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने पीएम मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि उद्योपतियों को राहत देते हैं और आम जनता की जेब में डाका डाल रहे हैं। केंद्र सरकार महंगाई को कम करें।

error: Content is protected !!