Advertisement
क्राइम

राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले से पूछताछ में हुआ खुलासा, पुलिस को बताई ये वजह

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, शख्स ने अब तक बताया है कि किसी से उसका विवाद हुआ था, इसलिए उसे फंसाने के उद्देश्य से उसका नाम इस्तेमाल किया...

कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को भेजे गए धमकी भरे पत्र में जिस शख्स का नाम लिखा हुआ है, पुलिस (MP Police) उससे पूछताछ कर रही है. राहुल के नाम धमकी भरा पत्र मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में बरामद हुआ था. इंदौर के आईजी हरि नारायण चारी ने जानकारी दी है कि पत्र में ज्ञान सिंह नामक एक शख्स का नाम लिखा है, उससे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, शख्स ने अब तक बताया है कि किसी से उसका विवाद हुआ था, इसलिए उसे फंसाने के उद्देश्य से उसका नाम इस्तेमाल किया गया है. फिलहाल शख्स से पुलिस की पूछताछ जारी है.

यहां मिला था धमकी भरा पत्र: वायनाड सांसद राहुल गांधी को धमकी भरा पत्र इंदौर के जूनी थाना क्षेत्र की एक मिठाई की दुकान पर मिला था. कोई अज्ञात शख्स पत्र को छोड़कर गया था. पत्र में राहुल गांधी को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी. पुलिस पत्र छोड़ने वाले अज्ञात शख्स की तलाश कर रही है.

राहुल गांधी को दी गई धमकी का खुलासा तब हुआ जब दुकानदार की नजर उस पत्र पर गई. उसने लेटर पुलिस को सौंप दिया. उल्लेखनीय है कि शेड्यूल के मुताबिक, कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ अब मध्य प्रदेश में होनी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमकी भरे पत्र में कहा गया है कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जब राहुल गांधी इंदौर के खालसा कॉलेज में रुकेंगे तब उन्हें बम से उड़ा दिया जाएगा.

किसने भेजी राहुल को धमकी भरी चिट्ठी?

डीसीपी इंटेलीजेंस रजत सकलेचा ने राहुल गांधी के नाम लिखे गए धमकी भरे पत्र की पुष्टि की थी. उन्होंने बताया था कि पत्र उज्जैन से भेजा गया है. पत्र में प्रेषक के तौर पर रतलाम के विधायक चेतन कश्यप का नाम लिखा गया. विधायक से इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह इस बात को लेकर अनभिज्ञ हैं और प्रशासनिक अधिकारियों से बात करेंगे.

कमलनाथ को भी धमकी: पत्र में पूरे इंदौर को जगह-जगह बम धमाकों से दहलाने की धमकी दी गई है, साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को भी मारने की धमकी दी गई है. कमलनाथ ने राज्य की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वह मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिल चुके हैं.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक कमलनाथ ने यह भी कहा कि बीजेपी हर तरह का हथकंडा अपना रही है. बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 23 नवंबर को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेगी और 28 नवंबर को पदयात्रा के दौरान एक इंदौर में सभा का आयोजन होना है.

error: Content is protected !!