Advertisement
छत्तीसगढ़

साढ़े 4 लाख लेकर फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमाया, इंजीनियर युवती SECL दफ्तर पहुंची तब पता चला, 4 पर एफआईआर…

छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में नौकरी लगाने का झांसा देकर साढ़े 4 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। सिविल इंजीनियर युवती ठगी का शिकार हुई है। ठगों ने युवती को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी दे दिया। नौकरी ज्वाइन करने जब युवती विश्रामपुर स्थित एसईसीएल के दफ्तर पहुंची, तब उसे इस फर्जीवाड़े की जानकारी हुई। युवती ने थाने पहुंचकर एफआईआर दर्ज कराई है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 120-बी, 34 के तहत अपराध दर्ज किया है। आरोपियों की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर माइंस कॉलोनी निवासी अल्मा रेनू टोप्पो ने विश्रामपुर थाने में FIR दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि कैलाशपुर निवासी पिता-पुत्र संतोष कुमार सोनवानी और यशवंत कुमार सोनवानी सहित रायगढ़ निवासी निलेश बहरा, भटगांव निवासी सूरज गुप्ता ने करीब 1 वर्ष पूर्व एसईसीएल कंपनी में नौकरी लगाने के नाम पर साढ़े 4 लाख रुपये लिये। आरोपियों ने युवती को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी थमा दिया। लेटर लेकर युवती एसईसीएल के ऑफिस पहुंची, तब उसे इस फर्जीवाड़े की जानकारी मिली।

नकद और बैंक खाते में ट्रांसफर किए रुपये

ठगी की शिकार हुई अल्मा रानू टोप्पो ने पुलिस को बताया कि इंजीनियरिंग महाविद्यालय कोनी बिलासपुर में सिविल अंतिम वर्ष की पढ़ाई के दौरान साथ पढ़ने वाले भटगांव निवासी सूरज गुप्ता एवं रायगढ़ निवासी निलेश बेहरा ने बिलासपुर निवासी यशवंत सोनवानी से मिलवाया था। उन्हें यह बताया गया कि एसईसीएल में वह कई लोगों की नौकरी लगवा चुका है। तुम भी पैसा खर्च करोगी तो एसईसीएल में नौकरी मिल जाएगी। सहपाठी होने के कारण वह उनकी बातों मे आ गई। नौकरी की लालसा में उसने यशवंत सोनवानी के पिता के स्टेट बैंक खाते में 4 बार तथा फोन-पे के जरिये यशवंत द्वारा बताए गए नंबर पर 7 बार में 3 लाख 58 हजार रुपए ट्रांसफर किए। 2 बार में नकद 92 हजार रुपये उसे दिए।

error: Content is protected !!