Advertisement
राजनीति

कौन हैं अर्पिता मुखर्जी? जिनके घर छापेमारी में मिला 20 करोड़, मुख्यमंत्री ममता के साथ वायरल हुई फोटो

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के खास मंत्री पार्थ बनर्जी के ठिकानों पर ईडी की छापेमारी में 20 करोड़ रुपये कैश बरामद किए गए हैं। एक कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी के सहयोगी के रूप में जानी जाने वाली अर्पिता मुखर्जी के घर से 2000 और 500 के 20 करोड़ रुपये के नोट नकद में बरामद किए गए। जिसके बाद से राज्य की सियासत गरमा गई है। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ अर्पिता मुखर्जी की कथित तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट की हैं। इन ट्वीट में सुवेंदु अधिकारी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ ‘एसोसिएशन द्वारा दोषी’ होने का आरोप लगाया गया है। आइए जानें कौन हैं अर्पिता मुखर्जी और क्या है उनका टीएमसी के साथ कनेक्शन।

अर्पिता मुखर्जी के साथ दिखीं CM ममता

सुवेंदु अधिकारी ने 2019 की दुर्गा पूजा की तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें ममता बनर्जी, मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी को एक साथ देखा जा सकता है। इस तस्वीर को शेयर कर सुवेंदु अधिकारी ने ट्वीट किया, ”ये तो बस ट्रेलर है, तस्वीर अभी बाकी है’। हालांकि तृणमूल के राष्ट्रीय प्रवक्ता कुणाल घोष ने स्पष्ट किया कि बरामद धन से पार्टी का कोई संबंध नहीं है। कुणाल घोष ने ट्वीट किया, ‘जिन लोगों के नाम इस संबंध में सामने आए हैं, वे समझाने के लिए जिम्मेदार हैं। हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि पार्टी का नाम इसमें क्यों घसीटा गया। हम उचित समय पर एक बयान जारी करेंगे।

कौन हैं अर्पिता मुखर्जी?

ईडी ने अर्पिता मुखर्जी को पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी का करीबी बताया है। सुवेंदु अधिकारी द्वारा पोस्ट की गई तस्वीरों से ये साबित होता है कि अर्पिता मुखर्जी दक्षिण कोलकाता की एक प्रसिद्ध दुर्गा पूजा समिती से जुड़ी हुई हैं। माना जाता है कि अर्पिता मुखर्जी को उस दुर्गा पूजा समिति के विज्ञापनों में दिखाया गया था।

फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं अर्पिता मुखर्जी

अर्पिता मुखर्जी ने बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री में काम किया हुआ है। हालांकि उन्होंने बहुत कम समय के लिए काम किया था। उन्होंने ज्यादातर साइड रोल ही किए हैं। अर्पिता सुपरस्टार प्रोसेनजीत और जीत अभिनीत बांग्ला फिल्मों में साइड एक्ट्रेस का किरदार निभा चुकी हैं। अर्पिता मुखर्जी इसके अलावा बांग्ला फिल्म अमर अंतरनाड में भी काम कर चुकी हैं। ऐसा माना जाता है कि अर्पिता मुखर्जी ने कुछ बंगाली, उड़िया और तमिल फिल्मों में अभिनय किया है।

दुर्गा पूजा कमेटी के जरिए मंत्री से जुड़ी हैं अर्पिता मुखर्जी!

माना जाता है कि अर्पिता मुखर्जी दुर्गा पूजा कमेटी के जरिए मंत्री पार्थ बनर्जी से जुड़ी हैं। हालांकि तृणमूल ने यह कहकर उनके साथ किसी भी तरह के संबंध से इनकार किया है कि बरामद धन का पार्टी से कोई संबंध नहीं है।

error: Content is protected !!