अन्यस्वास्थ्य

2400 रुपए खर्च लड़की ने मंगाई प्रेग्नेंट किट, youtub से सीख खुद इंजेक्ट किए स्पर्म, बन गई मां…

मां बनना हर महिला का एक सपना होता है। आमतौर पर महिला को गर्भवती होने के लिए एक पुरुष साथी की जरूरत होती है। हालांकि टेक्नोलॉजी के इस दौर में साथी की जरूरत भी खत्म हो गई है। महिलाएं स्पर्म डोनर की मदद से आईवीएफ तकनीक से मां बन सकती हैं। लेकिन इसके लिए महिला को एक दक्ष डॉक्टर की जरूरत होती है। लेकिन तेजी से बदल रही तकनीक ने अब इसकी भी जरूरत को कम कर दिया है।

एक प्रयास में गर्भवती हुई बेली

ब्रिटेन की एक महिला ने मात्र 2400 रुपए खर्च कर खुद को गर्भवती कर लिया। 24 साल की बेली एनिस ने £25 खर्च कर अपने घर पर खुद ही स्पर्म को इंजेक्ट कर कृत्रिम रूप से गर्भाधान करने में सफल रही। वह एक बार के प्रयास में ही गर्भवती हो गईं। बेली एनिस ने सितंबर 2021 में एक शुक्राणु दाता के माध्यम से एक बच्चा पैदा करने का फैसला किया क्योंकि वह माँ बनना चाहती थीं। उन्हें गर्भवती होने के लिए किसी रिश्ते में रहने की इच्छा नहीं थी।

बेली ने £25 की एक कृत्रिम गर्भाधान किट खरीदी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बेली एक बच्चा पैदा करना चाहती थी। इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन एक स्पर्म डोनर खोजा। जो उनके घर के पास ही रहता था । इसके बाद बेली ने £25 की एक कृत्रिम गर्भाधान किट खरीदी। यही नहीं वह खुद ही अक्टूबर 2021 में गर्भवती हो गई। जिसके बाद 2 जुलाई 2022 को शाम 6.54 बजे बेली ने एक स्वस्थ्य लड़के को जन्म दिया। उन्होंने बच्चे का नाम लोरेंजो रखा है।

बेली एक समलैंगिक हैं

सिंगल पेरेंट बेली अपने जिंदगी में इस बच्चे के आने से बहुत ही खुश हैं। उन्होंने कहा कि, यह बच्चा मेरी लाइफ में हुए अब तक की सबसे में सबसे अच्छी बात है। मैं अपने मां बनने के फैसले से बहुत ही खुश हूं। माँ होना अद्भुत है और मैं बहुत खुश हूँ कि मैंने इसे अकेले जाने का फैसला किया। मैं बचपन से ही माँ बनना चाहती थी। बेली ने बताया कि, वह एक समलैंगिक हैं।

ऐसे स्पर्म डोनर से किया था संपर्क

उन्होंने कहा कि, मुझे रिश्ते में रहने की इच्छा नहीं थी। मैं बस एक बच्चा पैदा करना चाहती थी। लोरेंजो अद्भुत है और बिल्कुल मेरी तरह दिखता है। बेली ने अपने डोनर को चुनने के लिए एक स्पर्म डोनर वेबसाइट का इस्तेमाल किया। इस दौरान मुझे कोई ऐसा व्यक्ति मिला, जिसका स्वस्थ मेडिकल रिकॉर्ड था और दो एलजीबीटीक्यू जोड़ों के लिए पहले स्पर्म डोनेट कर चुके था। हमने उसे व्हाट्सएप किया और कॉफी के लिए मिले। जिसके बाद हम वह मुझे स्पर्म डोनेट करने पर सहमत हो गया।

ऑनलाइन सीखा था किट यूज करने का तरीका

महिला ने बताया कि, मैंने 25 पाउंड में एक कृत्रिम गर्भाधान किट ऑनलाइन खरीदी और अपने डोनर को घर बुलाया। बेली ने किट यूज करने का तरीका ऑनलाइन सीखा था। इसके बाद गर्भधान की प्रक्रिया शुरू की। 31 अक्टूबर 2021 को मैं गर्भवती हो गई। अब मैं एक बच्चे की मां बन चुकी हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.