Advertisement
नगर निगमबिलासपुर

बिलासपुर: पार्षद करेंगे रहवासियों को प्रेरित, मोहल्लों में जाकर टीकाकरण पर चर्चा, महापौर बोलें…शहर सुरक्षित रहें और शहरवासी स्वस्थ्य…

बिलासपुर। शहर में कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के तहत बूस्टर डोज और जिनको पहला या दूसरा टीका नहीं लगा है ऐसे लोगों के टीकाकरण के लिए आज विकास भवन में नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग और यूनिसेफ की संयुक्त बैठक आयोजित की गई जिसमें वार्ड के पार्षद भी शामिल रहें. बैठक की अध्यक्षता महापौर रामशरण यादव ने किया।

इस अवसर पर महापौर यादव ने कहा की स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ हम जनप्लतिनिधियों का भी दायित्व है की शहर सुरक्षित रहे और शहरवासी स्वस्थ्य,इसके लिए टीकाकरण में तेजी लाते हुए अधिक से अधिक बूस्टर डोज और टीकाकरण के लिए हमें लोगों को प्रेरित करना होगा। अपने अपने वार्डों में पार्षद लोगों को टीका के लिए प्रेरित करें, जन जागरूकता अभियान चलाएं।

शहर में कोरोना के बूस्टर डोज के प्रति नागरिक दिलचस्पी नहीं ले रहें है, शहर में अब तक साढ़े चार लाख लोगों ने बूस्टर डोज़ नहीं लगवाया है,जो चिंता का विषय है। टीकाकरण में तेजी लाने और नागरिकों को प्रेरित करने के संदर्भ में आयोजित बैठक में महापौर, सभापति और निगम कमिश्नर की मौजूदगी में स्वास्थ्य विभाग, यूनिसेफ और पार्षदों के साथ चर्चा की गई।

इस दौरान पार्षदों ने टीकाकरण के दौरान उत्पन्न होने वाली आम एवं तकनीकी समस्याओं से अवगत कराया,जिसके समाधान के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देशित किया गया। बैठक में महापौर रामशरण यादव ने कहा की प्रशासन और जनप्रतिनिधि प्रयास अभी भी कर रहे हैं पर अपेक्षित परिणाम नहीं निकल रहा इसलिए निगम, स्वास्थ्य विभाग और जनप्रतिनिधि समन्वय बनाकर इसमें तेजी लाने का प्रयास करें और समस्या आने पर इसकी सूचना प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दें जिसका समाधान किया जाएगा।

इस अवसर पर महापौर ने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा की कोरोना का खतरा कम ज़रूर हुआ है पर पूरी तरह से समाप्त नहीं इसलिए बूस्टर डोज अवश्य लगवाएं। निगम कमिश्नर अजय त्रिपाठी ने पार्षदों से इस कार्य में सहयोग की मांग करते हुए कहा की टीकाकरण में शत प्रतिशत सफलता जन प्रतिनिधियों की सहभागिता के बगैर कठिन है, इसलिए आप सभी नागरिकों को बूस्टर डोज के लिए घर से निकलवाएं। निगम की ओर से मुनादी कराई जा रही है, सभी जोन टीम के साथ टीकाकरण में जुटें है।

कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग से कहा हर वार्ड में परिस्थिति अलग-अलग है इसलिए रहवासियों की सहूलियत के आधार पर टीका लगाने वाली टीम उपलब्ध हो, कामगार लोग सुबह से काम पर निकल जाते है फिर शाम को लौटते है,ऐसे में वें लोग छूट जा रहे हैं इसलिए स्वास्थ्य विभाग सुबह और शाम को भी टीम उपलब्ध करवाएं। बैठक में मोहल्लों में जाकर हर दस घर को केंद्रित करके वहीं टीका लगाने की रणनीति पर भी चर्चा की गई। इस दौरान पार्षदों ने आवश्यक सुझाव दिए।

बैठक में आज महापौर रामशरण यादव, सभापति शेख नजीरूद्दीन, आयुक्त अजय त्रिपाठी, यूनिसेफ जिला समन्वयक रीमा गांगुली, डीपीएम अनुराग, एमआईसी सदस्य विजय केशरवानी, संध्या तिवारी, राजेश शुक्ला, सीताराम जायसवाल, माधुरी पूर्णानंद चंद्रा, भास्कर यादव, अब्दुल हक, मनीष गढ़ेवाल, राजेश सिंह, विजय ताम्रकार, परदेशी राज, भरत कश्यप, सीमा धृतेश, स्वर्णा शुक्ला, सूरज मरकाम, श्याम पटेल, लक्ष्मी यादव, बजरंग बंजारे उपस्थित रहें।

error: Content is protected !!