राजनीति

छत्तीसगढ़: प्रदेश कांग्रेस ने बताया BJP सांसदों को लापता, जारी किया पोस्टर, जानिए क्यों?

कांग्रेस के नेताओं पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है कि यह सांसद कहीं दिखें, तो उनसे पूछा जाये कि हर महीनें 50 ट्रेन रद्द क्यों हो

रायपुर। बीते कुछ महीनों में ही छत्तीसगढ़ से होकर गुज़रने वाली करीब 50 ट्रेनों को रद्द किया है,जिसकी वजह से प्रदेश में लगातार रेल यात्रा प्रभावित चल रही है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और वरिष्ठ मंत्री टी एस सिंहदेव से लेकर कांग्रेस के तमाम नेताओं ने केंद्र सरकार को पत्र भेजकर यात्री रेल सुविधाओं को बहाल करने की अपील की थी,लेकिन अब भी संकट बना हुआ है। इस मामले में कांग्रेस ने नया सियासी दांव खेलते हुए बीजेपी के सांसदों को आड़े हाथों लिया है। कांग्रेस ने भाजपा सांसदों पर ट्रेनों के रद्द होने के मामले में पर मौन रहने का आरोप लगाते हुए उनको लापता बताया है।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी लापता

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों के लापता होने का पोस्टर जारी किया है । इसमें छत्तीसगढ़ में बीजेपी के 9 सांसदों की तस्वीर लगाई है। इस पोस्टर मे भाजपा सांसदों को लापता बताते हुए उनकी तस्वीर नीचे मिसिंग लिखा है। इस पोस्टर में बिलासपुर सांसद और बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव और सरगुजा सांसद , केंद्रीय राज्यमंत्री रेणुका सिंह को लापता बताया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है पोस्टर

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा है कि यह सांसद कहीं दिखें, तो उनसे पूछा जाये कि हर महीनें 50 ट्रेन रद्द क्यों हो रही है? राज्य का 46 हजार करोड़ केंद्र की मोदी सरकार क्यों नहीं दे रही है। आप सांसद होने का धर्म कब निभाएंगे। कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर का कहना है कि लगातार ट्रेन रद्द होने से नाराज छत्तीसगढ़ की जनता अब बीजेपी सांसदों के लापता होने का पोस्टर लगाकर विरोध दर्ज रही है।

जनता को उठानी पड़ी दिक्क्तें

दरअसल छत्तीसगढ़ में ट्रेनों के रद्द होने के कारण कई लोग त्यौहार भी नहीं मना सके। बीते कुछ महीनो में महाशिवरात्रि, रक्षाबंधन, तीजा, गणेश चतुर्थी, नवरात्रि और सावन का महीना जैसे धार्मिक मौके पड़े. इन त्यौहारों में लोग धार्मिक स्थलों या फिर अपने परिजनों के पास जाते हैं,लेकिन रेल यात्रा उपलब्ध नहीं होने के कारण लोगो को काफी दिक्क्तों का सामना करना पड़ा है। छत्तीसगढ़ के लोगों के ट्रेन से वंचित रहने के मामले को मुद्दा बनाते हुए कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार और भाजपा पर हमलावर है।

भाजपा ने कांग्रेस को दिया यह सुझाव

इधर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस को खुद की खोज पर निकलना चाहिए। बीजेपी प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कांग्रेस के पोस्टर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह पोस्टर कांग्रेस की घटिया कालाकारी और निम्न मानसिकता का प्रदर्शन है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सभी बीजेपी सांसद अपने क्षेत्र और देश की सेवा में सक्रिय हैं।उन्हें लापता बताने की जगह कोंग्रेसियों को लापता कांग्रेस को देशभर में खोजने ‘कांग्रेस एक खोज’ अभियान चलाना चाहिए।

50 से अधिक ट्रेनों को रद्द किया था रेलवे ने

ज्ञात हो कि बीते दिनों रेलवे ने 50 से अधिक ट्रेनों को रद्द किया था, हालांकि हाल ही में 5 ट्रेनों को बहाल भी किया गया था,लेकिन अब भी जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस ने बीजेपी सांसदों का जो पोस्टर जारी किया है,उसमे बिलासपुर सांसद अरूण साव, कांकेर सांसद मोहन मंडावी, सरगुजा सांसद रेणुका सिंह, राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय,महासमुंद सांसद चुन्नीलाल साहू, रायगढ़ सांसद गोमती साय, जांजगीर सांसद गुहाराम अजगले, दुर्ग सांसद विजय बघेल और रायपुर सांसद सुनील सोनी की तस्वीरें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.