Advertisement
बिलासपुर

पार्षदों की शिकायत पर, पार्षद को नोटिस, मंत्री के समाने बैठक में व्यवधान उत्पन्न करने का है आरोप, शहर अध्यक्ष ने मांगा 7 दिन के अंदर जवाब…

बिलासपुर। शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ऋषि पांडेय ने पार्षद रमाशंकर बघेल को अनुशासनहीनता के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी...

बिलासपुर। शहर कांग्रेस कमेटी के महामंत्री ऋषि पांडेय ने पार्षद रमाशंकर बघेल को अनुशासनहीनता के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया है। नोटिस के जवाब के लिए साथ दिन की मोहल दी है। जारी नोटिस में इस बात की भी जानकारी दे है कि नगरीय प्रशासन मंत्री की बैठक में व्यवधान खड़ा किया गया है। इस सम्बंध में 21 पार्षदों ने शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय पांडेय को पत्र लिखकर लिखित शिकायत दर्ज कराई कराई।

21 पार्षदों ने अपने पत्र में कहा है कि पार्षद बघेल द्वारा कांग्रेस पार्टी व कांग्रेस के प्रदेश सरकार की छवि खराब करने एवं पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप लगाते हुये अनुशासनात्मक कार्यवाही की मांग की है।

सात अप्रेल 2022 को नगर निगम बिलासपुर की सामान्य सभा में महापौर रामशरण यादव द्वारा प्रश्नों के जवाब के बीच में टोका टाकी कर व्यवधान उत्पन्न करना और एक तरह से विपक्षीय सदस्यों को उकसाने का काम किया है। 9 मई 2022 को अपने वार्ड में पानी समस्या के नाम पर बड़ी संख्या में वार्ड वासियों को नगर निगम में लाकर और आयुक्त चेम्बर के सामने धरना दिया गया। मटकी फोडकर अपना विरोध प्रदर्शन किया गया, जबकि निगम में कांग्रेस के महापौर है। पानी की समस्या के संबंध में महापौर से चर्चा कर हल निकाला जा सकता था, किन्तु आपने ऐसा न करके विरोध प्रदर्शन का मार्ग अपनाया और अखबार के माध्यम से महापौर एवं एमआइसी की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा किया ।

20 सितम्बर 2022 को बिलासपुर के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम प्रदेश सहप्रभारी एवं सासंद सप्तगिरी शंकर उल्का एवं छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया जी आये हुये थे। सम्मेलन पश्चात् नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया द्वारा महापौर एवं पार्षद दल की बैठक ली जा रही थी। बैठक में आपके द्वारा “निगम में काम नहीं होने का आरोप लगाते हुये जातिगत शब्द का प्रयोग कर माहोल को जानबुझकर खराब करने का प्रयास किया गया। जबकि छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया उपस्थित थे।

अपनी बात शालिनता पूर्वक सार्वजनिक रूप से या अकेले में मंत्री को अवगत करा सकते थे। पर पत्रकारों के उपस्थिति में मंत्री की गरिमा का बिना परवाह किये कांग्रेस के सिद्धांतो के विपरीत आचरण का प्रदर्शन किया। जबकि कांग्रेस पार्टी जात-पात, ऊंच-नीच, धर्म-सम्प्रदाय की भेद-भाव से परे हम सब भारतीय है। पर विश्वास करती है। नोटिस में कहा है कि चूंकि आप शहर जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं वरिष्ठ पार्षद है आपका यह कृत्य अनुशासनहीनता की परीधि में आता है।

आपको कारण बताओं नोटिस जारी किया जा रहा है। महामंत्री पांडेय ने लिखा है कि शहर अध्यक्ष विजय पाण्डेय के आदेश पर कारण बताओ नोटिस जारी की जा रही है। आप अपना पक्ष रखते हुये सात दिनों के अंदर शहर अध्यक्ष कांग्रेस कार्यालय में लिखित में जवाब प्रस्तुत करें। आपके द्वारा प्रस्तुत जवाब समाधान कारक नहीं पाये जाने पर आपके विरूद्ध अनुशासनहीनता की कार्यवाही की जायेगी।

error: Content is protected !!