Advertisement
बिलासपुर

सड़कों का मरम्मत कराने खुद कलेक्टर सौरभ कुमार उतरे सड़क पर, किया गौरव पथ का निरीक्षण, दिए निर्देश…

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशों के बाद खस्ताहाल सड़कों की सुधार एवं निर्माण कार्याे में काफी तेजी आई है। शहरी एवं ग्रामीण...

बिलासपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देशों के बाद खस्ताहाल सड़कों की सुधार एवं निर्माण कार्याे में काफी तेजी आई है। शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में सड़कों की युद्धस्तर पर मरम्मत होने से लोगों का आना जाना आसान हो रहा है। प्रशासन के आला अफसर निर्माण कार्यों की मैदानी स्तर पर लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं।

इस कड़ी में कलेक्टर सौरभकुमार लगातार दूसरे दिन नगर निगम क्षेत्र में चल रही सड़कों के सुधार कार्य का निरीक्षण किया। निगम द्वारा स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत आज से सड़क मरम्मत का अभियान हाथ में लिया गया है। महाराणा प्रताप चौक से अमेरी रोड तक गौरव पथ की सड़क मरम्मत कार्य का कलेक्टर ने आज निरीक्षण किया। निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि स्मार्ट सिटी परियोजना के अंतर्गत निगम क्षेत्र में लगभग 10 करोड़ रूपये की लागत से सड़कों की मरम्मत का कार्य स्वीकृत किया गया है। श्रद्धा कंस्ट्रक्शन कम्पनी को एजेन्सी के रूप में इस काम की जवाबदारी सौंपी गई है। कलेक्टर ने आज दोपहर गौरवपथ में चल रहे मरम्मत एवं नवीनीकरण कार्य का सघन निरीक्षण किया। उन्होंने इस्तेमाल हो रहे सामग्री की गुणवत्ता एवं प्रक्रिया परखी।

उन्होंने कहा कि मरम्मत ऐसा किया जाये कि रोड को नया लुक मिले। बड़े गड्ढों को पाटने के साथ सड़क की डीबीएम लेयरिंग भी की जाये। उन्होंने कहा कि यह शहर का व्यस्ततम रोड है। अगले 10 दिनों में यह पूरा सुधार कार्य पूर्ण लिया जाये। कलेक्टर ने गौरवपथ की लाईट भी बदलने के निर्देश दिए। वर्तमान सफेद रोशनी वाली प्रकाश के बदले पीले रंग की वार्मलाईट लगाने को कहा है। कमिश्नर दुदावत ने निगम क्षेत्र में सड़कों की सुधार के लिए प्रस्तावित कार्य-योजना की जानकारी दी।

error: Content is protected !!