राजनीति

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डॉ रमन सिंह पर बोला हमला, कहा, उन्होंने मेरी मां तक को नहीं छोड़ा…

सीएम अचानक भावुक हो गए। उन्होंने EOW कार्यालय में अपनी मां को बिठाए जाने के दिन को याद करते हुए पूर्व सीएम...

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट मुलाकात अभियान के तहत राजनांदगांव जिले के दौरे पर हैं। मुख्यमंत्री ने आज क्षेत्र को करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी राजनांदगांव विधानसभा में आज पत्रकारों से चर्चा करते हुए सीएम अचानक भावुक हो गए। उन्होंने EOW कार्यालय में अपनी मां को बिठाए जाने के दिन को याद करते हुए पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह पर जमकर हमला बोला। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने भाजपा नेताओं को राहुल गांधी से समान पदयात्रा करने की चुनौती भी दी।

 

शब्दों की मर्यादा लांघ गए डॉ रमन: सीएम

सीएम भूपेश बघेल ने इस दौरान पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह द्वारा भानुप्रतापुर में जनता को सम्बोधित करते हुए चूहे और बाघ की सुनाई गई कहानी को लेकर कहा कि पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह के अंदर की जो घृणा की भावना है। वो हमे कमजोर समझते है, और कहते हैं कि मैं चूहा हूं। सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने कभी डॉ रमन सिंह के बारे में ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया। लेकिन भानुप्रतापपुर में जनता को कहानी सुनाते हुए कहा कि ये मुसवा (चूहा) है। अब बाघ बन गया है। इसे वोट रूपी गंगाजल से फिर मुसवा बनाइये।

सीएम अपनी मां सहित पहुंचे थे EOW के दफ्तर

दरअसल साल 2017 में प्रदेश अध्यक्ष रहने के दौरान सीएम भूपेश बघेल पर सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगा था, जिसकी जांच की जा रही थी। इस मामले में अपना बयान दर्ज कराने सीएम भूपेश परिवार सहित EOW के दफ्तर पहुंचे थे। इस दौरान सीएम भूपेश बघेल अपनी पत्नी माता, और पुत्री EOW दफ्तर पहुंचे थे। जिस कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने EOW दफ्तर का घेराव भी किया था।

मेरी मां को भी उन्होंने नहीं छोड़ा, जाना पड़ा था थाने

राजनांदगांव में भेंट मुलाकात के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह को आड़े हांथों लिया। उन्होंने अपने प्रदेश अध्यक्ष के कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि तब मै कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष था। तब राजनांदगांव में आंदोलन के दौरान पहुंचा, लेकिन उसके बाद यहां आने की बहुत बड़ी कीमत मुझे और परिवार को चुकानी पड़ी थी। मेरी सम्पत्ति, घर की जांच कराई गई। झुठा अपराध दर्ज किया गया। उन्होंने कहा कि मुझे और मेरे परिवार यहां तक मां को भी थाने में बैठना पड़ा था।

दिल्ली जाकर करते हैं कांग्रेस नेताओं के जांच की मांग

सीएम भूपेश बघेल यहीं नहीं रुके उन्होंने पूर्व सीएम पर आरोपों की झड़ी लगा दी उन्होंने कहा कि रमन सिंह दिल्ली जाकर केंद्रीय मंत्रियों से ED और IT के द्वारा कांग्रेस नेताओं की जाँच कराने की बात कहते हैं। सीएम भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे बीजेपी के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर पर को भी आड़े हाथों लिया उन्होंने कहा कि ओम माथुर कन्फ्यूज हैं। वे पहले छत्तीसगढ़ को समझ लें। सीएम ने कहा कि भाजपा के छुटभैया नेता राहुल गांधी जी को लेकर कुछ कहेंगे, तो लोग विश्वास नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल जी भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से भाजपा के बड़े नेताओं के होश उड़े हुए हैं। मैं चैलेंज करता हूं कि बीजेपी का कोई एक भी नेता उनके जितना पदयात्रा करके दिखा दे.. तो मैं मान जाऊंगा।