Advertisement
राजनीति

पहले एकदूसरे पर बरसे ,फिर एयरपोर्ट पर मुस्कुराकर मिले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल…

मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री से छत्तीसगढ़ के विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की और छत्तीसगढ़ में मिलेट्स से बने उत्पाद और छत्तीसगढ़ की संस्कृति पर आधारित कलाकृति उन्हे स्मृति स्वरूप भेंट

रायपुर: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को छत्तीसगढ़ प्रवास पर थे। राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से सौजन्य मुलाकात की। केंद्रीय मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान कोरबा से वापस रायपुर पहुंचे थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गरियाबंद प्रवास से लौटकर सीधे एयरपोर्ट पहुंचकर उनसे मुलाकात की।

मुख्यमंत्री बघेल ने केंद्रीय गृह मंत्री से छत्तीसगढ़ के विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की और छत्तीसगढ़ में मिलेट्स से बने उत्पाद और छत्तीसगढ़ की संस्कृति पर आधारित कलाकृति उन्हे स्मृति स्वरूप भेंट की। इससे पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने अमित शाह के दौरे को लेकर कहा था कि अमित शाह लोकसभा के चुनाव के मददेनजर छत्तीसगढ़ आये हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में भाजपा प्रदेश के हिसाब से फोकस कर रही है। भाजपा साम्प्रदायिकता के मुद्दे पर फोकस क्र रही है,लेकिन कांग्रेस विभिन्न वर्ग के लोगों को अधिकार- संपन्न बनने की दिशा में काम कर रही है। सीएम भूपेश ने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ आये हैं,तो प्रोटोकॉल नाते मैं उनसे मुलाकात जरूर करूंगा।

इससे पूर्व अमित शाह ने कोरबा में आयोजित जनसभा के दौरान 65000 करोड़ रुपये देशभर के आदिवासियों के कल्याण के लिए, लोगों के कल्याण के लिए छत्तीसगढ़ को 9234 करोड़ दिया गया था। यह पैसा कांग्रेस के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है । उन्होंने भूपेश सरकार पर DMF फण्ड में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कहा था कि जनता को इसका हिसाब किताब करना चाहिए या नहीं? लोकतंत्र में हिसाब किताब घर में जाकर नहीं होता है। मत देकर होता है। कमल निशान पर बटन दबाकर हिसाब किताब करना है।

कोरबा की विशाल जनसभा में कांग्रेस की राज्य सरकार और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि चुनाव आ रहे हैं, अगर कुछ किया हो तो बताने के लिए तैयार रखना। जनता सवाल पूछेगी कि 5 साल में क्या किया है? उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि कुछ नहीं किया। भूपेश बघेल ने बहुत कुछ किया है। भ्रष्टाचार बढ़ाने का काम किया है, बलात्कार बढ़ाने का काम किया है।

अमित शाह से की मुलाकात की मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को 2024 में 10 साल पूरे होंगे महंगाई बेरोजगारी से सब त्रस्त हैं जो वादे केंद्र सरकार ने किए थे रोजगार की बात है लोगों को कहीं दिखाई नहीं दे रहा है लोग महंगाई से परेशान हैं हम 2023 भी जीतेंगे और 2024 में सभी लोकसभा सीटें जीतेंगे।

error: Content is protected !!