Advertisement
छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में फिर पड़ा ED का छापा: 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी, कांग्रेस नेताओं के घर और दफ्तरों पर दबिश…

कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय महाधिवेशन से पहले प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने प्रदेश में 12 से ज्यादा कांग्रेस नेताओं के घर छापा मारा है

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय ने कोयला खनन घोटाले मामले में आज यानी सोमवार को छत्तीसगढ़ में 12 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी की है। तलाशी में विभिन्न कांग्रेस नेताओं के आवासीय और कार्यालय परिसर शामिल हैं।

प्रवर्तन निदेशालय ने कोयला खनन मामले में आज छत्तीसगढ़ में एक दर्जन से अधिक स्थानों पर छापेमारी की। तलाशी में विभिन्न कांग्रेस नेताओं के आवासीय और कार्यालय परिसर शामिल हैं। रायपुर में कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव के आवास पर कार्रवाई की जा रही है।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नवा रायपुर में 24 से 26 फरवरी को होने वाले कांग्रेस के 85वें राष्ट्रीय महाधिवेशन से पहले प्रवर्तन निदेशालय यानी ED ने प्रदेश में 12 से ज्यादा कांग्रेस नेताओं के घर छापा मारा है। सुबह 5 बजे से ईडी की टीम रायपुर में कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के घर और दफ्तर पहुंची है। दस्तावेजों को खंगाल रही है। जांच पड़ताल कर रही है। इसमें छत्तीसगढ़ में राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त श्रम मंडल के अध्यक्ष सनी अग्रवाल के टिकरापारा निवास पर कार्रवाई चल रही है, तो वहीं निगम मंडल सदस्य कांग्रेस नेता विनोद तिवारी के मोवा स्थित निवास औरअवंती विहार स्थित डडसेना के निवास पर छापामारी चल रही है।

इनके यहां छापा: इसके अलावा कांग्रेस नेता आरपी सिंह, भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव के दोनों घरों पर ईडी ने छापा मारा है। विधायक के सेक्टर-5 और हाउसिंग बोर्ड के घर में ईडी ने दबिश दी है। गिरीश के घर भी ईडी की टीम पहुंची है। बता दें कि आगामी दिनों में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी का महाधिवेशन होने जा रहा है। इसके पहले प्रदेश में बड़े स्तर पर कांग्रेस नेताओं के घर ईडी का छापा पड़ना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले बड़े स्तर पर प्रदेश कांग्रेस नेताओं के घर ईडी का छापा राजनीतिक दिशा की ओर इशारा कर रहा है।

क्या हैं इस छापेमारी के मायने?: इससे पहले भी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कह चुके हैं कि भाजपा केंद्रीय जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। वह ऐसा करके हमें डराना चाहती है पर हम डरने वाले नहीं हैं। बता दें कि इस साल ऐसा पहली बार है कि ईडी ने सीधे किसी कांग्रेसी नेता के घर धावा बोला है। लगातार प्रदेश में कोल लेवी के मामले में कार्रवाई चल रही थी, जिसमें कई आईएएस और कोल से जुड़े व्यापारी जेल में ईडी की रिमांड पर हैं। इतने बड़े पैमाने पर कांग्रेसी नेताओं के घर और कार्यालय में छापेमारी कहीं ना कहीं कोल से जुड़े मामले की तरफ इंगित कर रहा है।

error: Content is protected !!