Advertisement
बिलासपुरशिक्षा

बिलासपुर: एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह ने कॉलेज प्रबंधन को दी चेतावनी, तीन दिन के भीतर उचित निर्णय नही लिया तो…

चौकसे महाविद्यालय के एमबीए के बहुत से छात्र-छात्राएं विगत दिनों 11/02/2023 शनीवार को अपनी एमबीए में प्रवेश संबंधी परेशानी लेकर आये थे उन सभी छात्र-

बिलासपुर। आज बुधवार को बिलासपुर लालखदान स्थित चौकसे महाविद्यालय में एमबीए के छात्र-छात्राओं के प्रवेश संबंधी शिकायत पर एनएसयूआई जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह ने चौकसे महाविद्यालय के प्राचार्य को छात्रहित में उचित कार्यवाही करने हेतु ज्ञापन सौंपा।

जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह ने बताया कि चौकसे महाविद्यालय के एमबीए के बहुत से छात्र-छात्राएं विगत दिनों 11/02/2023 शनीवार को अपनी एमबीए में प्रवेश संबंधी परेशानी लेकर आये थे उन सभी छात्र-छात्राओं ने लिखित रूप में बताया है कि चौकसे महाविद्यालय में एमबीए पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु उन सभी छात्र-छात्राओं से अक्टूबर माह 2022 में प्रवेश लिया गया था जिसका उन सभी के पास रसीद है।

उन सभी विद्यार्थियों से रजिस्ट्रेशन फीस और वाहन फीस भी लिया गया है तथा उसी माह से नियमित कक्षाएं प्रारंभ कर उन्हें शिक्षा प्रदान की जा रही थी ये नियमित कक्षाएं लगभग 5 महीने तक चली अब अचानक फरवरी माह 2023 में उन विद्यार्थियों को बताया गया कि उनका प्रवेश सीएसवीटीयू के तीसरे चरण के काउंसिलिंग न होने के कारण निरस्त कर दिया गया है।

इस विषय पर छात्रहित में त्वरित कार्यवाही हेतु जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह द्वारा विगत 11/02/2023 को ही पत्र के माध्यम से महाविद्यालय प्रबंधन को सूचना दी गयी थी एवं न्यायपूर्ण कार्यवाही करने हेतु कहा गया था परंतु अभी तक किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नही की गई इस प्रकार से चौकसे महाविद्यालय द्वारा एमबीए का प्रवेश निरस्त किया गया है जिसकी जानकारी किसी भी विद्यार्थी को पूर्व में प्रवेश के समय नही दी गयी थी की यदि सीएसवीटीयू द्वारा तीसरे चरण का काउंसिलिंग नही होता तो आपका प्रवेश मान्य नही होगा।

अब सेमेस्टर परीक्षा के समय छात्र-छात्राओं से प्रवेश शुल्क, रजिस्ट्रेशन शुल्क एवं परिवहन शुल्क लेकर उनका प्रवेश निरस्त करना अनुचित है उन सभी छात्र-छात्राओं का भविष्य अंधकार में चला जायेगा जो 5 महीने से अपनी शिक्षा ग्रहण कर रहे थे, उन्हों ने अनुरोध है कि इन सभी विद्यार्थियों का प्रवेश निरस्त ना किया जाए एवं इनके भविष्य को ध्यान में रखते हुए एमबीए में प्रवेश की पुष्टि किया जाए।

एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष रंजीत सिंह ने कॉलेज प्रबंधन को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि तीन दिवस के भीतर छात्रहित में उचित निर्णय नही लिया जाता है तो एनएसयूआई चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेगी सर्वप्रथम महाविद्यालय में उग्र आंदोलन कर तालाबंदी तथा महाविद्यालय प्रबन्धन के खिलाफ एफआईआर कराएगी साथ ही यदि आवश्यकता हुई तो एनएसयूआई सभी पीड़ित छात्र-छात्राओं के साथ इस विषय पर कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ न्यायालय में पीआईएल भी दायर करेगी जिसकी सम्पूर्ण जवाबदारी आपके महाविद्यालय प्रशासन की होगी। वही आज के इस मौक़े पे ज़िला अध्यक्ष रंजीत सिंह, सुमित शुक्ला, ऋषि पटेल, प्रवीण साहू, श्रीवांश अवस्थी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!