Advertisement
राजनीति

पवन खेड़ा को दिल्ली पुलिस ने फ्लाइट से उतारा भड़के CM भूपेश बघेल, कहा- कांग्रेस के अधिवेशन से डरी हुई है BJP

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा की दिल्ली एयरपोर्ट में गिरफ्तारी पर बड़ा बयान दिया है। बघेल ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा की दिल्ली एयरपोर्ट में गिरफ्तारी पर बड़ा बयान दिया है। बघेल ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि एक और भाजपा छत्तीसगढ़ में छापेमारी कर कांग्रेस अधिवेशन को रोकने का प्रयास कर रही है,वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस के हमारे नेताओं को छत्तीसगढ़ आने से रोका जा रहा है। बघेल ने कहा कि पवन खेड़ा को विमान से उतारना दर्शाता है कि बीजेपी कांग्रेस महाधिवेशन से डरी हुई है।

गौरतलब कि कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि असम पुलिस की अपील पर नियमों के तहत यह कार्रवाई की गई है। पवन खेड़ा दिल्ली से रायपुर जाने वाली फ्लाइट में बैठे हुए थे, तभी उनको फ्लाइट से नीचे उतार दिया गया। कांग्रेस ने इस प्रकरण को रायपुर में होने जा रहे कांग्रेस अधिवेशन से जोड़कर देख रही है।

मुख्‍यमंत्री बघेल ने पीएम के पिता पर टिप्पणी करने के मामले में पवन खेड़ा का बचाव करते हुए कहा कि खेड़ा का अपराध इतना बड़ा नहीं है कि उन्हें बोर्ड से हटाया जा चुका है। भाजपा सोनिया-राहुल गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के बारे में काफी कुछ कहती रही है, किन्तु हमने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। इससे स्पष्ट संकेत मिलता है कि वह कांग्रेस नेताओं को रोकना चाहते हैं।

सीएम भूपेश बघेल समेत कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि छत्तीसगढ़ में होने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अधिवेशन को रोकने करने का प्रयास है। हाल ही में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी भी की थी,जिसको लेकर भाजपा ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

पवन खेड़ा को दिल्ली पुलिस ने फ्लाइट से उतारा

कांग्रेस के नेता खेड़ा पर कार्रवाई के खिलाफ एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए। पवन खेड़ा का कहना है कि एयरपोर्ट पर मुझसे कहा गया कि आपके सामान को लेकर कुछ समस्या है, जबकि मेरे पास मात्र एक हैंडबैग है. जब मै फ्लाइट से नीचे उतरा, तो बताया गया कि आप रायपुर नहीं जा सकते हैं।

इधर इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर में कहा कि कांग्रेस का काम केवल आरोप लगाना है, क्योंकि देश में लोकतंत्र है। कांग्रेस की हालत खिसियानी दिल्ली खम्बा नोचे जैसी हो चुकी है। पवन खेड़ा ने अगर कोई आरोप होगा, तो पुलिस उनसे पूछताछ जरूर करेगी।

error: Content is protected !!