Advertisement
आस्था

भारी गर्मी में रखे शिद्दत के रोज़े, नन्हे रोज़दारों का हुआ सम्मान, ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन के कार्यक्रम को किया अभिभावकों ने सलाम…

बिलासपुर। ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा प्रदेश भर में नन्हे रोज़दार यानी वो बच्चे जिन्होंने रमजान के महीने में रोज़े रखे हैं उनका सम्मान सर्टिफिकेट, मोमेंटो तथा उपहार देकर किया जा रहा है। इसी कड़ी में बिलासपुर के नन्हे रोजेदार बच्चों का भी सम्मान कुम्हारपारा में किया गया। यहां बच्चे सम्मान पाकर बेहद खुश नजर आए, वहीं उनके अभिभावक अपने बच्चों को सम्मान पाता देख अभिभूत हुए।

लगभग 200 से अधिक बच्चों का सम्मान बिलासपुर में ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन की जिला टीम ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में इंतेजामिया कमेटी दरगाह लुतरा शरीफ के अध्यक्ष इरशाद अली ने कार्यक्रम में शामिल सभी बच्चों के जज्बे को सलाम करते हुए कहा कि 40 से 45 डिग्री की भीषण गर्मी में जहां बिना पानी के चांद लम्हे गुजारना मुश्किल है ऐसे में इन नन्हे मुन्ने बच्चों ने रोज़े मुकम्मल रखे हैं। मैं ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन के इस कार्यक्रम की सराहना करता हूं कि उन्होंने इन बच्चों की हौसला अफजाई के लिए इतना बेहतरीन कार्यक्रम का आयोजन और इंतजाम किया।

ऑल मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष मोहम्मद सिराज ने बताया कि राहेदीन नन्हे रोज़दार कार्यक्रम पिछले 6 वर्षों से लगातार फाउंडेशन पूरे प्रदेश में करते आ रहा है। हर साल की तरह इस बार भी ये प्रोग्राम किया गया है जो प्रदेश के सभी संभागीय मुख्यालय के अलावा बड़े छोटे जिलों में भी किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि उनका मकसद बच्चों को दीन और तालीम की तरफ लाना है, हमारा नारा है एक रोटी कम खाओ लेकिन अपने बच्चों को ज़रूर पढ़ाओ।

ज़कात फाउंडेशन बिलासपुर के अध्यक्ष मोहम्मद सरफराज पाशा ने कार्यक्रम में बच्चों और उनके अभिभावकों के उत्साह देखते हुए मंच से ये घोषणा की कि उन बच्चों को जिन्हे पढ़ाई करने में फीस को लेकर दिक्कतें आ रही है उन सभी की मदद ज़कात फाउंडेशन की जानिब से करेंगे।

इसके अलावा अतिथि के रूप में हाईकोर्ट एडवोकेट सैय्यद शौकत अली, इंतेजामिया कमेटी दरगाह लुतरा शरीफ के सचिव रियाज़ अशरफी, फाउंडेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष तथा बिलासपुर संभाग प्रभारी ज़ुबेर महमूद, बिलासपुर संभाग अध्यक्ष अतहर हुसैन, दादी अम्मा दरगाह खमरिया के खादिम फिरोज़ खान मौजूद रहे। वहीं ज़रिया ए तालीम प्रभारी अलीम साहब, प्रदेश सह सचिव आसिफ़ अशरफी, बिलासपुर जिला अध्यक्ष अयाज़ फारुकी, नावेद तथा जिला सचिव आज़म मिर्ज़ा बेग कार्यक्रम को सफल बनाने शरीक रहे।

error: Content is protected !!