क्राइम

सकरी थाने में तैनात आरक्षक करा रहा था शराब तस्करी, जुर्म दर्ज होते ही पैट्रोलिंग छोड़ भागा, जप्त कार में मिली पुलिस वर्दी…

The constable posted at Sakri police station was smuggling liquor, after the crime was registered, fled from patrolling, police uniform found in the seized car.

बिलासपुर। सकरी थाने में पदस्थ आरक्षक देसी शराब की तस्करी करा रहा था। इसकी सूचना पर मोपका पुलिस ने शराब की तस्करी कर रहे दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इसकी भनक लगते ही मामले में शामिल आरक्षक पैट्रोलिंग वाहन को छोड़कर भाग निकला है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

मोपका चौकी प्रभारी रामनरेश यादव ने बताया कि रविवार की रात देसी शराब की तस्करी की सूचना मिली थी। इस पर उन्होंने जवानों के साथ मोपका चौक पर घेराबंदी की। पुलिस ने मुखबिर के बताए अनुसार चिल्हाटी मोड़ की ओर से आ रही रेनाल्ट कार को रोक लिया। कार सवार बलराम यादव(51) निवासी कंसा चौक टिकरापारा और नवीन बोले उर्फ भज्जी (34) निवासी दयालबंद गुरुनानक स्कूल के सामने उतार लिया। पूछताछ में दोनों गोलमोल जवाब दे रहे थे। कार की तलाशी में पांच बोरियों में 480 पाव देसी शराब मिली। इसे जब्त कर युवकों को थाने लाया गया। थाने में कड़ाई से पूछताछ में नवीन ने बताया कि वह सकरी थाने में पदस्थ आरक्षक नीलकमल राजपूत के कहने पर शराब लेकर आ रहा था। चौकी प्रभारी ने तत्काल इसकी जानकारी अधिकारियों को दी। इधर शराब पकड़े जाने की भनक आरक्षक को भी लग गई। इस दौरान वह सकरी थाने में पैट्रोलिंग ड्यूटी पर था। मामले में जुर्म दर्ज होने की जानकारी लगते ही वह पैट्रोलिंग वाहन छोड़कर भाग निकला। इधर पुलिस की टीम उसकी तलाश में निकली। आरोपित मुंगेली स्थित अपने मकान में भी नहीं मिला। पुलिस की टीम ने पकड़े गए ड्राइवर और शराब तस्करी से जुड़े दो लोगों को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। आरोपित युवकों को न्यायालय में पेश किया गया है।

अलग-अलग दुकानों से ली थी शराब: चौकी प्रभारी रामनरेश यादव ने बताया कि आरोपित नवीन बोले उर्फ भज्जी चखना दुकान में काम करता है। काम के दौरान ही वह दिनभर में शराब खरीदकर इकठ्ठा करता है। इसके बाद वह रात को शराब खपा देता था। आरक्षक नीलकमल ने उसे 45 हजार रुपये देकर शराब लाने के लिए कहा था। उन्ही रुपयों से उसने अलग-अलग दुकानों से शराब खरीदी की। इसके बाद वह इकठ्ठी शराब को लेकर आरक्षक को देने के लिए जा रहा था।

शराब से भरी कार में मिली पुलिस वर्दी: शराब जब्त करने के बाद पुलिस की टीम ने कार की बारीकी से तलाशी ली। इस दौरान कार में पुलिस की वर्दी, एक प्लास्टिक का केन, एक प्लेट जिसमें पुलिस लिखा है। वहीं कार से आरक्षक का बैंक खाता, चेकबुक, आरक्षक का आइकार्ड, डेबिट कार्ड, गैस कार्ड मिला है। इसके अलावा आरक्षक ने एक आवेदन एसपी के नाम पर लिखा था। जिसमें तखतपुर थाने से सकरी स्थानांतरित करने का आवेदन किया गया है। पुलिस ने इसे भी जब्त कर लिया है।

error: Content is protected !!