Advertisement
क्राइमछत्तीसगढ़पुलिसबिलासपुर

नकली को असली सोना बातकर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

बिलासपुर। नकली सोना बेचने वाले गिरोह का पर्दाफाश, आरोपियो के पास से नकली सोने के बिस्किट्स, चमकीली धातु, एवं नगद 1 लाख 10 हजार का माल बरामद हुआ है वहीँ तख़तपुर पुलिस टीम को सराहनीय कार्य के लिए एसपी द्वारा 5 हजार रुपये का पुरोस्कार देने घोषणा की गई है।

जानकारी हो कि प्रार्थी मोहम्मद नौशाद पिता मोहम्मद शब्बीर ने तख़तपुर थाने में अपराध दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया कि तखतपुर के ग्राम विचारपुर निवासी छोटेलाल कौशले स्वमं की परेशानियों को बताते हुए घर का पैतृक सोना सस्ते दामो में बेच चाहता है जिसे सुनकर प्रार्थी अपने सहयोगी संतोष और जितेंद्र के साथ लालच में आकर छोटेलाल का सोना खरीदने का 10 लाख रुपये में सौदा पक्का किया गया। जिसमे 12 मार्च की शाम को छोटेलाल द्वारा खम्हरिया रोड में मिलने की बात कही जिसके बाद खरीदारों ने छोटेलाल से मिलकर नगद 7 लाख 50 हज़ार देकर दो सोने के बिस्किट्स लेकर बिलासपुर लौटा जहाँ प्रार्थी ने परिचित के सोनार से बिस्किट्स की जांच कराई तो पाया कि दोनों बिस्किट्स नकली है। 13 मार्च को प्रार्थी अपने साथियों के साथ छोटेलाल के घर पहुंचा और सारी बात बताते हुए कहा कि उसे धोखा दिया गया है जिसपर छोटेलाल ने प्रार्थी को 3 लाख 80 हज़ार रुपये वापिस किया तथा बाकी रकम देने से इनकार कर दिया। जिसपर प्रार्थी ने तख़तपुर थाने पहुंच कर छोटेलाल के खिलाफ रिपोर्ट लिखाई थी

बिलासपुर यूनिवर्सिटी के सह. कुलपति पर छात्रा ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप

मामले की गंभरता को देखते हुए थानाप्रभारी किरण राजपुत उच्च अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस टीम के साथ आरोपी के घर मे दबिश दी और आरोपी के कब्जे से नगत 1 लाख 10 हजार रुपये, सोने चांदी के जेवरात तथा ठगी रकम से बैंकों के किश्त की रशीद बरामद की गई। जिसके बाद आरोपी ने नकली सोना बेचकर ठगी करने का जुर्म कुबूल करते हुए गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में पुलिस को बताया जिसपर पुलिस ने अन्य आरोपी जिला मुंगेली के चिल्फी चौकी अंर्तगत ग्राम लालसेकपा से पोसागिलाल उर्फ संतोष पिता मनीराम को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो पोसागिलाल ने बताया कि जिला कोरबा के ग्राम पसान निवासी पन्नालाल पिता राजकिशोर नामक व्यक्ति से नकली सोने के बिस्किट्स कमीशन में लेकर खपाने का काम करना बताया जिसके बाद पुलिस पसान पहुंच आरोपी के घर मे दबिश दी तो आरोपी घर से फरार हो गया था लेकिन आरोपी के यह से पुलिस को सोना गलाने का पात्र एवं सोने चांदी जैसी दिखने वाली धातु को बरामद किया गया और फरार आरोपी पन्नालाल की तलाश किया जा रहा है।

नकली को असली सोना बातकर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने किया पर्दाफाश

पुलिस की इस सफलता के लिए पूरी टीम को पुलिस अधीक्षक आरिफ शेख ने 5 हजार रुपये के पुरोस्कार देने की घोषणा की गई।

error: Content is protected !!