Advertisement
अन्य

जानिए! खाली पेट चाय पीने से होते है ये नुकसान

आपकी सेहत के लिए कई तरह से बेड टी हानिकारक होती होती है।आप अपने पेट को खाली पेट चाय पीकर नुकसान पहुंचाते हो। इसकी वजह से गैस जैसी बीमारियों की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है एक नजर बेड टी के बैड इफेक्ट्स पर-चाय, एक ऐसा ड्रिंक जिसकी खुश्बू के साथ ही ज्यादातर घरों की सुबह होती है। कुछ लोगों को तो चाय की इतनी आदत होती है कि वे दिन में कई कई बार चाय पीते हैं।  तो कुछ बिना बेड टी के उठ भी नहीं सकते। बेड टी कई मायनों में आपकी सेहत के लिए बड होती है। इसलिए एक नजर बेड टी के बैड इफेक्ट्स पर-

आप तो कम दूध वाली स्ट्रॉग टी पीते हैं। तो यह भी आपके लिए नुकसानदायक है। कड़क चाय पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचाती है और यह आपको पेट से जुड़ी कई परेशानियां दे सकती है।
अगर आप उन लोगों में से हैं, जो ज्यादा दूध वाली चाय पीते हैं और सोचते हैं कि इसके साथ ही आपके शरीर में दूध भी गया है। खाली पेट ज्यादा दूध वाली चाय पीने से थकान का एहसास होता है। एक और बात जो आपको जाननी चाहिए वह यह कि चाय में दूध ड़ालते ही एंटीऑक्‍सीडेंट का असर खत्म हो जाता है।

अगर आप दिन में चार से पांच बार चाय पीते हैं। तो अपनी इस आदत को जरा लगाम दें। बहुत ज्यादा गर्म चाय पीने की आदत भी अच्छी नहीं। इससे फूड पाइप या गले का कैंसर होने का खतरा बढ़ जाता है।

आप चाय खाने के बाद पीते हैं, तो भी इसके नुकसान कम नहीं। कि चाय में टैनिन होता है। जो आहार में मौजूद आयरन के साथ रिएक्‍ट कर सकता है। इसलिए खाने के बाद चाय पीना आपके खाने के पोषक तत्वों को नष्ट कर सकता है।

error: Content is protected !!