Advertisement
क्राइमछत्तीसगढ़देशराजनीति

सीबीआई ने छतीसगढ़ ‘सेक्स सीडी’ मामले में संभाला जांच का जिम्मा

सीबीआई ने छत्तीसगढ़ ‘सेक्स सीडी’

मामले में संभाला जांच का जिम्मा

केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों ने दी जानकारी, दो एफआईआर दर्ज 

सीबीआई ने छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री राजेश मूणत से कथित तौर पर जुड़ी ‘फर्जी सेक्स सीडी’ के वितरण से जुड़े दो मामलों की जांच का जिम्मा संभाल लिया है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने मामले में दो एफआईआर दर्ज की है। 
उल्लेखनीय है कि राजेश मूणत और भाजपा नेता प्रकाश बजाज ने दो अलग-अलग शिकायतें दर्ज कराई थीं। इन्हीं शिकायतों के आधार पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने दो मामले दर्ज किए थे। सीबीआई प्रवक्ता के मुताबिक, दोनों मामले फर्जी पोर्नोग्राफिक वीडियो को कथित तौर पर अपने पास रखने, उसका वितरण करने और रुपयों की मांग करने के आरोपों के बारे में थे। हालांकि पत्रकार वर्मा इन आरोपों को खारिज कर चुके हैं। पहला मामला भाजपा नेता प्रकाश बजाज की शिकायत पर पंडरी पुलिस थाने में ब्लैकमेल व वसूली के आरोपों के अंतर्गत दर्ज किया गया था। दूसरा मामला रायपुर में सिविल लाइन पुलिस में राजेश मूणत द्वारा दर्ज कराया गया था। मूणत ने अपनी शिकायत में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा तथा प्रदेश कांग्रेस प्रमुख भूपेश बघेल के खिलाफ ‘फर्जी सीडी’ के जरिए छवि खराब करने के आरोप लगाए थे।
बता दें कि पत्रकार विनोद वर्मा को बीते अक्तूबर महीने में गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया था। छत्तीसगढ़ सरकार ने इन मामलों की जांच सीबीआई से कराए जाने की सिफारिश की थी।

error: Content is protected !!