Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुरस्वास्थ्य

 सिम्स के बाहर रात भर प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला, तड़के बाथरूम में दिया बच्ची को जन्म

प्रसव पीड़ा से तड़पती रही महिला को सिम्स अस्पताल के स्टाप ने भर्ती करने से मना कर दिया महिला को ब्लडिंग होता देख परिजनों ने बाथरूम में लेकर गए जहाँ महिला ने स्वास्थ्य शिशू को जन्म दिया 
भानमती पति गणेशु उम्र 32 वर्ष ग्राम गिधवा जिला मुंगेली की रहने वाली है, जिसे कल रात से प्रसव पीड़ा होने पर परिजनो ने मितानिन पुष्पा देवी को बुलाकर लाए गर्भवति महिला की नाज़ुक हालत को देख मितानिन एवं परिजन मुंगेली जिला अस्पताल लेकर पहुंच। जहां डॉक्टर ने रिस्क नही लेने की बात करते हुए सिम्स रिफर कर दिया अस्पताल के कर्मचारियो ने एम्बुलेन्स की भी व्यवस्था नही की रात को 108 को डायल किया मगर कोई फायदा नही हुआ अस्पताल में खड़े एम्बुलेन्स चालकों से परिजन गुहार लगाते रहे पर  लोगो ने विभागीय प्रक्रिया करने का हवाल देकर पल्ला झाड़ लिये किसी तरहा परिजनो ने दर्द से तड़पती महिला को सिम्स अस्पताल लेकर पहुंचे परन्तु यहां हालत और भी ज़्यादा दयनीय थी। आपात चिकित्सा में दिखाए जाने के बाद महिला लेबर वार्ड में शिफ्ट करने कहा गया लेकिन वार्ड में मौजूद इंजार्ज ने भर्ती करने से साफ़ मना करते हुए बेड खाली नही होना बताया। दर्द से तड़पती गर्भवति को देख सिम्स के किसी भी डॉक्टर नर्स का दिल नही पसीजा महिला को ब्लडिंग होता देख परिजनों ने उसे उठाकर बाथरूम में ले गए अंततः महिला ने बाथरूम में ही स्वास्थ्य बच्ची को जन्म दिया जानकारी लगने के बाद कुछ पत्रकारों को देख लेबर  वार्ड में कार्यरत नर्सों ने एमरजेंसी वार्ड में जच्चा बच्चा को भर्ती कर उपचार शूरू किया।
गौरतलब है की सिम्स में इसप्रकार की लापरवाही पहले भी डॉक्टर नर्सों द्वारा किया जा चुका है। देखने वाली बात ये है की इन सारी लापरवाहियों की शिकायत के बावजूद सिम्स प्रबंधन की कोई प्रतिक्रिया नही दिखाई देती है जिसका फायदा उठाते हुए कर्मचारी अपनी मनमानी करते है ।

error: Content is protected !!