Advertisement
छत्तीसगढ़न्याय एवं कानूनपुलिसबिलासपुर

आईपीएस उदय किरण की गुण्डागर्दी से परेशान पत्रकारों ने खोला मोर्चा

बिलासपुर-शहर में नवपदस्त प्रशिक्षु एवं सीएसपी सिटी कोतवाली आईपीएस उदय किरण द्वारा अभीतक न्यूज चैनल के कैमरामेन प्रदीप भोई के साथ शुक्रवार रात को अकारण ही मारपीट किया गया था ।घटना से नाराज़ बिलासपुर के समस्त पत्रकारों ने आज आईजी कार्यलय के सामने प्रशिक्षु आईपीएस के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी करते हुए विरोध प्रदर्शन कर कार्यवाई की मांग की है।

शहर में जबसे उदय किरण ने प्रभार सम्हाला है तब से उनके साथ लगातार विवादों से नाता जुड़ा हुआ है। दक्षिण भारत से आये आईपीएस के साथ भाषा की विशुध्दता के कारण तालमेल बनाने में मशक्कत करनी पड़ती है साथ ही उनके द्वारा पुलिस सेवा की आड़ में गुण्डागर्दी करने की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। प्रशिक्षु उदय किरण द्वारा कैमरामेन के साथ जबरिया मारपीट करने की घटना से बिलासपुर प्रेस जगत में उनके प्रति आक्रोश की भावना बनी हुई है जिसके चलते उन्हें शहर से हटाने की मांग करते हुए थाना कोतवाली में भी विरोध प्रदर्शन किया गया। वही शहर में आईजी और एसपी के नही होने के कारण अन्य सक्षम अधिकारियों ने स्वमं को अक्षम कहकर पत्रकारों से आईजी और एसपी की उपस्तिथ में कार्यवाई करने का आश्वासन दिया है जिनसे पत्रकारों से फोन पर बात की गई तो एसपी ने वापस आकर बातचीत करने की बात कही। वही मामले में जब प्रदेश के गृहमंत्री से बातचीत की गई तो उन्होंने प्रशिक्षु आईपीएस के खिलाफ कार्यवाई की बात भी कही है। पत्रकारों में फैली आक्रोश की भावना को देखते हुए पुलिस ने प्रार्थी प्रदीप के मुलाहिजा के बाद आईपीएस के खिलाफ रोजनामचा में शिकायत दर्ज करी है।

बिलासपुर प्रेस क्लब अध्यक्ष, सचिव एवं कोषादयक्ष ने मामले में कहा कि पुलिस द्वारा गुण्डागर्दी करने वाले प्रशिक्षु पर उचित कार्यवाई नही करने पर उग्र आंदोलन की रणनीति के तहत विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

error: Content is protected !!