Advertisement
नगर निगमबिलासपुरराजनीति

इंजीनियर बोले- निकासी की कोई व्यवस्था नहीं, पदयात्रा के अंतिम दिन में सामने आई समस्या

इंजीनियर बोले- निकासी की कोई व्यवस्था नहीं,

पदयात्रा के अंतिम दिन सामने की समस्या
बिलासपुर 31 मार्च। वार्ड क्रमांक 11 में नालियों का गंदा पानी जमा हो रहा है। इससे बीमारी की आशंका बढ़ गई है। पदयात्रा के दौरान मिली शिकायत पर जब मंत्री ने मंच से ही जवाब-तलब किया तो इंजीनियर ने कहा कि यहां पानी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है। इतना सुनते की मंत्री भी मौन हो गए।
नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल ने शनिवार को वार्ड नं.11 गायत्री नगर में भ्रमण किया। जनसमस्या निवारण शिविर में वार्ड निवासी मो. वसीम व अन्य ने मंत्री के सामने शिकायत की कि विगत तीन वर्षों से नाली की समस्या से जूझ रहे हैं। नालियों का पानी मोहल्ले में जमा हो रहा है। इसकी निकासी की व्यवस्था नहीं है। उन्होंने नगर निगम इंजीनियर सुरेश शर्मा से शिकायत करने की बात कही तो उन्होंने नाली नहीं बन पाने का जवाब दिया। मंत्री अग्रवाल ने इंजीनियर शर्मा को माइक में आवाज लगाकर तलब किया। उनका जवाब सुनकर मंत्री भी कुछ नहीं बोल पाए। पदयात्रा के दौरान महापौर किशोर राय, एल्डरमैन मनीष अग्रवाल, सभापति अशोक विधानी, सुशील श्रीवास्तव, गुलशन ऋषि, रामदेव कुमावत आदि मौजूद थे।
इधर सफाई नहीं हुई है…
पदयात्रा के दौरान कुछ वार्डवासी रूट चार्ट से अलग दूसरी ओर ले जा रहे थे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने कहा कि उधर साफ-सफाई नहीं हुई है, जिधर साफ-सफाई हुई है, उस साइड से लेकर जाएंगे।
पानी की समस्या
वार्ड निवासी प्रीति तिवारी ने मंत्री के सामने कहा कि चार माह से पाइप लाइन बिछाने के लिए सड़क की खुदाई कर दी गई है। अब तक इसे नहीं बनाया गया है। इसके चलते पानी की समस्या है। बोरवेल अब तक नहीं लगा है।
हमारे पास पैसे होते तो घर बना लेते
मंत्री अग्रवाल ने कहा कि मकान के लिए 30 हजार आवेदन आए हैं। सरकार के पास इतना पैसा नहीं है। उन्होंने लोगों से यह कहा कि कौन-कौन लोग मकान के लिए आधा रकम देंगे। इस पर एक महिला बोली कि अगर हमारे पास पैसा होता तो हम लोग ही घर बना लेते। इस पर मंत्री ने कहा कि चिंता करने की बात नहीं, सरकार सब लोगों के घर के लिए कर्जा लेगी।
पूरी हो गई पदयात्रा
मंत्री अग्रवाल ने 11 मार्च से वार्डों में जनसंपर्क यात्रा प्रारंभ की थी। 31 मार्च को उनकी जनसंपर्क यात्रा समाप्त हो गई।

error: Content is protected !!