Advertisement
कांग्रेसबिलासपुरराजनीति

शिक्षा को नही शराब को प्रदेश का भविष्य बना रही है रमन सरकार …. शैलेश पाण्डेय

बिलासपुर। राज्य सरकार से शिक्षाकर्मियों के संविलियन की मांग को लेकर अब राजनीतिक गलियारे में माहौल गर्म होना शुरू हो गया है। कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश पाण्डेय ने शिक्षाकर्मियों के मुद्दे एवं मांगो को लेकर प्रदेश की रमन सरकार पर करारा प्रहार किया है उन्होंने रमन सरकार पर कटाक्ष मरते हुए कहा कि सरकार शिक्षा को नहीं शराब को प्रदेश का भाग्य बना रही है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राज्य की रमन सरकार शिक्षाकर्मियो के भविष्य के साथ जिस प्रकार खिलवाड़ कर रही है उसे देखकर प्रतीत होता है कि शिक्षा को बढ़ावा देना सरकार की प्राथमिकता में नहीं है सरकार तो केवल शराब को महत्त्व दे रही है। सरकार ने केवल 8 माह में मदिरा बेचकर जितना महत्व शराब को और शराबियों को जो दिया है उससे समाज मे गंभीए बीमारी का रूप ले लिया है। आधी रात को शराब पीने की जो सुविधा सरकार ने मुहैया कराई है उससे लगता है कि शराब ही उनके विकास यात्रा का मुद्दा रहेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार शराबियों की फौज प्रदेश मे बना कर कोई रिकॉर्ड बनाने वाली है। शिक्षा का महत्व इतना घट गया है कि स्कूल को बंद कर रही है यदि यहां का बच्चा पढ़ेगा नहीं तो क्या करेगा। सरकार किस तरह का विकास चाहती है। रमन सरकार जो रोज-रोज शिक्षाकर्मी सड़क में उतर रहे है, पहले भी सरकार इनके साथ छल कर चुकी है और लाठी से मुह बंद कर चुकी है । इनकी मांगो को अभी तक कोई महत्व नहीं दिया है इससे प्रदेश का शिक्षा का स्तर गिर रहा है और वातावरण भी खराब हो रहा है इससे देखते हुए लगता है कि प्रदेश के लिए शराब ज्यादा जरुरी है शिक्षा नहीं जबकि प्रदेश में शिक्षाकर्मी संविलियन कि मांग को लेकर काफी दिनों तक हड़ताल पर खड़े रहे अब हड़ताल समाप्त होने के बाद भी संविलियन के लिए हर रोज लड़ाई लड़ रहे हैं। शासन के अफसरों के साथ कई बार बैठक कर चुके हैं लेकिन अब तक मांग पर निर्णय नहीं लिया जा सका है।

error: Content is protected !!