Advertisement
कांग्रेसबिलासपुर

अरपा प्राधिकरण के बहाने 50 हजार भू-स्वमियों की जमीन को शासन ने बनाया बंधक…. जिला कांग्रेस

बिलासपुर । अरपा विकास प्राधिकरण की आड़ में 50 हजार भू-स्वमीयो की संपत्तियों को सरकार द्वारा बंधक बनाकर रखने का आरोप लगाते हुए छलावा बताते हुए कांग्रेसी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने अरपा बचाव पदयात्रा के तहत आंदोलन की रूपरेखा तैयार की है।

मालूम हो कि जिला कांग्रेस के ग्रामीण एवं शहर अध्यक्ष वरिष्ठ कांग्रेसियो की उपस्तिथि में आज कांग्रेस भवन में प्रेसवार्ता में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि जिला कांग्रेस कमेटी के बैनर तले आगामी 9 से 13 जून तक बिलासपुर शहर के साथ साथ मस्तूरी बेलतरा तखतपुर आदि क्षेत्रों में लगभग 27 किलोमीटर पैदल चलकर अरपा बचाव यात्रा निकालने का निर्णय लिया है जिसमे अरपा विकास प्राधिकरण की आड़ में शासन के छलावे को पदयात्रा में उजागर करते हुए विरोध प्रकट किया जायेगा। मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम दोमुहानी से 9 जून को प्रारम्भ होने वाली अरपा बचाव यात्रा में कांग्रेस की समस्त विंग्स को शामिल होने के दिशा निर्देश दिए जा चुके है।

जिलाध्यक्ष ग्रामीण जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 8 वर्षो से विधान सभा मस्तूरी,बेलतरा, बिलासपुर और तख़तपुर के 50हजार से ज्यादा भूमि-स्वामीयो की संपत्ति अरपा प्राधिकरण की आड़ में बंधक बनाए रखने का विरोध कांग्रेस अरपा बचाव पद यात्रा के रूप में करने जा रही है जिसे लेकर जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण व शहर ने बड़े पैमाने पर तैयारी पूरी कर ली है यात्रा 9 से 13 जून 2018 तक अरपा से जुड़े सभी विधान सभा मे घूम कर जन चेतना जगाने का कार्य करेगी जिला कांग्रेस अध्यक्ष ग्रामीण विजय एवं शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर ने अपने संयुक्त बयान में कहा है कि स्थानीय मंत्री ने जनता के साथ छलावा किया है जब से भाजपा सरकार बनी है तब से जिले के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है 2010 से अधिसूचना जारी कर अरपा विकास के नाम पर जमीन की खरिदी बिक्री रोक दी गई आम लोगों को खरीदी बिक्री के लिए अनुमति अनिवार्य कर दी गई जिससे अपने निजी कार्यो के लिए भी लोग अपनी जमीन का उपयोग नही कर पा रहे है। इधर एक दशक बाद भी अरपा विकास को लेकर एक ईंट तक नहीं रखी गई और सर्वे के नाम पर विदेशी कंपनियों को फायदा पहुँचाया गया। अरपा विकास प्राधिकरण के बहाने कमीशनखोरों को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने कहा आखिर यह सब हो क्या रहा है। क्या भोली भाली बिलासपुर की जनता के किस्मत में यही सब झेलना लिखा है।

आप को बता से की 9 जून को शुरू होने वाली अरपा बचाओ यात्रा में कांग्रेस के सभी प्रकोष्ठ जिसमे महिला काँग्रेस यूथ कांग्रेस सेवा दल आदि मुख्य रूप से भाग लेंगे यात्रा दो चरणों मे होगी जिसमें 9 मई से 10 मई व 12 से 13 मई को विरोध करने की रणनीति तय की गई है ।

error: Content is protected !!