Advertisement
स्वास्थ्य

आँखों का निःशुल्क जाँच एवं सामान्य जन कल्याण हेतु परामर्श ,स्थान शासकीय आयुर्वेदिक अस्पताल नूतन कालोनी

बिलासपुर। श्रीधारीयम आयुर्वेद नेत्र चिकित्सालय एरनाकुलम केरला द्वारा बिलासपुर में 21 से 23 जून को निशुल्क नेत्र जांच एवं परामर्श शिविर का आयोजन किया जाएगा शिविर शासकीय आयुर्वेदिक अस्पताल नूतन कालोनी में प्रातः 10 से शाम 5 बजे तक आयोजित है इस संबंध में आज प्रेस क्लब में पत्रकारों से चर्चा के दौरान संस्था के बिजनेस हेड टॉम जोस ने बताया कि श्रीधारियम विश्व के प्रथम आयुर्वेदिक नेत्र चिकित्सालय है जहाँ काफी संख्या में लोग नेत्र संबंधी परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आते है यहाँ कोच्चि के नजदीक श्रीधारीयम आयुर्वेद नेत्र अस्पताल के के मुताबिक आयुर्वेद बिना किसी चीर-फाड़ के नेत्र संबंधी रोगों को आसानी से ठीक कर सकता है।

आज बहुतायत लोग कंप्यूटर पर अधिक अवधि तक काम करने, खान-पान की गलत आदत और लंबी यात्रा करने के कारण नेत्र संबंधी रोगों से परेशान हैं। ज्यादा देर तक टीवी देखने, छपे छोटे अक्षरों को लगातार पढ़ने और बिस्तर पर सोने के दौरान गलत स्थिति में सिर रखने से भी नेत्र संबंधी परेशानी हो सकती है। बच्चों में ज्यादातर नेत्र संबंधी परेशानियों के लिए टेलीविजन जिम्मेदार है।

आयुर्वेदिक चिकित्सकों के परिवार से ताल्लुक रखने वाले नंबूथिरी ने 1999 में श्रीधारीयम की स्थापना की थी। इसमें शुरू में पांच ही बिस्तर थे, जो अब बढ़कर 350 बिस्तर हो गए हैं। यहां रोजाना करीब 200 मरीज आते हैं।

error: Content is protected !!