Advertisement
कांग्रेसबिलासपुर

शैलेश पाण्डेय के खिलाफ FIR मामले में कांग्रेसियों ने आईजी को सौप ज्ञापन, किया निष्पक्ष जांच की मांग

बिलासपुर। जिला एवं शहर कांग्रेस पार्टी के सयुक्त तत्वधान मे कोटा रतनपुर, पेण्ड्रा, गौरेला, बेल्तरा, बिल्हा क्षेत्र के कांग्रेसी, महिला कांग्रेस नेत्रियां, बड़ी संख्या मे युवक कांग्रेस, NSUI के नेताओ और कार्यकर्ताओ ने कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शैलेश पाण्डेय के उपर झूठी साजिश के तहत शिकायत पर पुलिस द्वारा FIR दर्ज किए जाने का विरोध जताते हुए शैलेश के समर्थन में आज बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा को ज्ञापन सौंप मामले में निष्पक्ष जांच कर साजिश रचने वालो को गिरिफ्तार करने की मांग की गई।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों कोटा निवासी प्रमेन्द्र मानिकपुरी द्वारा कोटा थाने में कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश पाण्डेय संहित अन्य चार के विरुद्ध शिकयायत दर्ज कराई गई थी जिसके बाद कोटा पुलिस ने शिकायत के आधार पर शैलेश एवं अन्य चार के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया गया था जिसे कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश पाण्डेय ने प्रेसवार्ता कर मामले में कहा था कि उन्हें झुठी साजिश के तहत फ़साये जाने का आरोप लगाते हुए इसे राजनीतिक षडयंत्र बताया और प्रेसवार्ता में ही शिकायतकर्ता मानिकपुरी की पोल खोल दिया। जिसके बाद जिला कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता ने शैलेश के समर्थन में सड़क पर उतर आए और कोटा थाने में हुई एफआईआर के विरोध में आज भारी संख्या में पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा से झूठी एफआईआर के मामले में निष्पक्ष जांच कर षडयंत्रकारी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने का ज्ञापन सौंपा। कांग्रेसियो द्वारा मामले में ज्ञापन देने आईजी कार्यालय पहुंचे तो वहां पुलिस अधीक्षक आरिफ़ शेख भी मौजूद थे जिसपर कांग्रेस पदाधिकारियों ने आईजी दीपांशु काबरा के समक्ष मामले का एक ज्ञापन पुलिस अधीक्षक को भी सौंपा।

सौंपे गए ज्ञापन में कांग्रेसियो ने शैलेश और कांग्रेस पार्टी की छवि खराब किये जाने का उल्लेख करते हुए झूठी रिपोर्ट लिखाने वाले प्रमेन्द्र मानिकपुरी के विरुद्ध शैलेश पाण्डेय द्वारा पूर्व में छात्र-छत्राओ को गुमराह कर रुपये हड़पना, फर्जी डिग्री-डिप्लोमा देने के नाम पर राशि वसूलना जैसे गंभीर आरोपो की शिकयायत कोटा थाने में कई गई थी लेकिन कोटा पुलिस ने उन शिकायतों पर कोई ठोस कर्यवाई नही की उल्टा मानिकपुरी की शिकायत पर बिना शैलेश पाण्डेय का पक्ष जाने एफआईआर दर्ज करना नियमों की अवहेलना बताया है। सभी बातों का उल्लेख करते हुए कांग्रेसियो ने पुलिस महानिरीक्षक से चुनावी सत्र में कांग्रेस पदाधिकारियों को विपक्षियों द्वारा और भी झूठे मामलों में फ़साने के लिए षडयंत्र किया जाने की संभावनाओं से अवगत भी कराया तथा जो भी मामले सामने आते है उनकी पहले निष्पक्ष जांच होने के बाद ही एफआईआर करने का निवेदन किया जहाँ आईजी ने कांग्रेसियो को निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। पुलिस अधीक्षक आरिफ़ शेख ने कहा कि मामले की जांच जारी है जांच पूरी होने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जायेगी।

ज्ञापन सौंपने वालो में मुख्य रूप से कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण रॉय, विजय केशरवानी, नरेंद्र बोलर, शेख नजीरुद्दीन, मोहम्मद जस्साज़, रविन्द्र सिंह, शैलेन्द्र जायसवाल, तैयब हुसैन, एसपी चतुर्वेदी, अनिल चौहान, महेंद्र गंगोत्री संहित यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस, NSUI के समस्त पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

error: Content is protected !!