Advertisement
कांग्रेसनगर निगमबिलासपुर

स्वच्छता के नाम पर मिले 22वें स्थान की बरसात ने खोली पोल, शहर में जलभराव की समस्या से जनता परेशान….शैलेश

बिलासपुर- ताज़ाख़बर36गढ़:- बरसात की शुरुआत में ही शहर में जलभराव से आम जनमानस का जीना दूभर हो गया है। बजबजाती नालियों एवं गंदगी से सड़कों पर चलने और संक्रमित बीमारियों से परेशानियां शहर की जनता का हाल बेहाल जैसी स्तिथी देख कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश पाण्डेय शासन-प्रशासन के दावों पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

ज्ञात हो कि कुछ दिनों पहले बिलासपुर शहर को स्वच्छता के नाम पर देश का 22वां नंबर का शहर घोषित किया गया था लेकिन बरसात की दस्तक ने झूठ की पोल खोलकर रख जनता के सामने रख दिया है। सालो से चल रहे सीवरेज के ऊपर बिना मापदण्ड के लीपापोती से बनी सड़के अब धसने लगी है जिससे गंभीर दुर्घटना की संभावना उतपन्न हो गई है। शैलेश ने कहा कि चुनावी सत्र को देखते हुए आनन फानन में सड़क बना कर जो लीपापोती की गई है। वह सड़क बारिश में उखड़ने लगी है और पूरे शहर में पानी भर गया है। जबकि नालियों का मलबा ऊपर निकलकर सड़को में फैल गया जिससे पूरे इलाके में बदबू फैल गई है। श्री पांडे ने कहा कि शहर के वीवीआईपी क्षेत्र में भी पानी भराव की स्तिथि जन्म लेने लगी है साथ ही निचले इलाके दलदलीय रूप में बदल गए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार और नगर निगम पिछले 15 साल से बिलासपुर की जनता को जिस प्रकार जूठे दावों के तहत ठग रही है यही कारण है कि आज तक हमारा शहर व्यवस्थित नहीं हो सका है। सरकार के नुमाइंदे और निगम अधिकारी अपना नंबर बढ़ाने के लिए झूठा पुरुस्कार तो ले आए तथा खूब प्रोपोगंडा भी किया गया, लेकिन आज शहर की व्यवस्था का सच जनता सामने आ गया है धसती सड़क, बजबजाती नाली, तालाब की तरह गलियाँ, इस बात को प्रमाणित कर रही हैं कि शहर में केवल और केवल भ्रष्टाचार का विकास किया गया है।

उन्होंने ने कहा कि यह तो सिर्फ अभी शुरुआत है अगर यही हाल रहा तो अगले 1 महीने में शहर संक्रमित बीमारी की चपेट में आ जाएगा, खासकर बच्चे और बुजुर्गों को ऐसी बीमारियों से जीवन-मरण का खतरा हो सकता है लेकिन नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग का पूरा अमला लापरवाह साबित हो रहा है । शहर में पानी भराव के कारण बड़ी दुर्घटना की आशंका बनी हुई है जबकि कुछ दिन पहले ही नाले में गिरकर एक युवक की मौत हो गई थी।

error: Content is protected !!