Advertisement
कांग्रेस

कांग्रेस के ज़मीनी कार्यकर्ता तय करेंगे विधानसभा चुनाव के प्रतियाशी का नाम

बिलासपुर- ताज़ाख़बर36गढ़:- जिला काँग्रेस कमेटी अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि गत शनिवार रायपुर स्थित प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक में कमेटी ने यह स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी टिकट के दावेदार को अपना बायो-डाटा ले कर दिल्ली के चक्कर काटने की आवश्यकता नही है।

विधानसभा चुनाव  लड़ने के इच्छुक दावेदारों को अपना आवेदन ब्लॉक स्तर पर ही जमा करना होगा चुनाव लड़ने के इच्छुक उम्मीदवार प्रदेश कांग्रेस कमेटी से जारी निर्धारित प्रोफार्मा में आवेदन पत्र ब्लॉक कांग्रेस एवं जिला कांग्रेस के कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं एवं 1से 7 अगस्त के बीच उक्त आवेदन भर कर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में अनिवार्य रूप से जमा करेंगे। आवेदन जमा करने के उपरांत 7 से 15 तारीख़ तक सभी ब्लाक में विधानसभा वार बूथ कार्यकर्ता के साथ बैठक होगी और उन से आवेदकों के नाम पर राय लिया जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के आदेशानुसार दावेदारों के चयन में बूथ, ज़ोन एवं सेक्टर लेवल के कार्यकर्ताओं की ही अहम भूमिका होगी। दावेदारों के नाम पर सबसे पहले चर्चा बूथ,सेक्टर व ज़ोन के कार्यकर्ताओं के बीच होगी।

जिलाध्यक्ष ने यह भी बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार बिलासपुर जिले के ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक  कांग्रेस भवन बिलासपुर में 31 जुलाई को दोपहर 2 बजे रखी गयी है। बैठक में सभी ब्लॉक अध्यक्षों को निर्धारित प्रोफार्मा प्रदान किया जाएगा। एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी से प्राप्त आवश्यक दिशा निर्देश दिया जाएगा। दावेदारों ने कोई चुनाव लड़ा है तो उसका परिणाम सहित विवरण, सामाजिक और छात्र राजनीति में स्थिति की भी जानकारी मांगी गई है। प्रोफार्मा के अनुसार दावेदारों को कांग्रेस के प्रति आस्था प्रकट करने के लिए संकल्प पत्र भी भरना होगा।

शनिवार को रायपुर में आयोजित प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में कमेटी के अध्यक्ष भुवनेश्वर कलिता, सदस्य रोहित चौधरी और अश्विन कोतवाल के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल, चुनाव  अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ चरण दास महंत एवं जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी, शहर अध्यक्ष नरेंद्र बोलर विशेष रूप से मौजूद थे। मोहम्मद जस्सास (प्रवक्ता) जिला कांग्रेस कमेटी(ग्रामीण) बिलासपुर

error: Content is protected !!