Advertisement
स्वास्थ्य

अदरक के इस्तेमाल से दूर हो जाती है जोड़ों के दर्द की समस्या

(ताज़ाख़बर36गढ़) गठिया एक बहुत ही खतरनाक बीमारी होती है. यह हड्डियों से जुड़ी बीमारी है जिसमें हड्डियां कमजोर हो जाती हैं. जिससे व्यक्ति का चलना फिरना भी मुश्किल हो जाता है. पहले के समय में बड़ी उम्र के लोगों में गठिया की बीमारी देखी जाती थी, पर आजकल कम उम्र के लोग भी इस बीमारी का शिकार हो रहे हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आप गठिया की बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं.

भाजपा के युवा नेता प्रवीण दुबे ने बुजुर्गों के साथ मनाया जन्मदिन… जनता की सेवा करने का लिया संकल्प….

1- जोड़ों के दर्द की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अदरक का इस्तेमाल फायदेमंद होता है.  अगर आप के जोड़ों में दर्द हो रहा है तो अदरक को पीसकर अपने जोड़ों पर लगाएं. रोजाना ऐसा करने से आपके जोड़ों में होने वाला दर्द ठीक हो जाएगा.

2- सेब के सिरके के इस्तेमाल से भी आप जोड़ों के दर्द की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. नियमित रूप से एक गिलास पानी में एक चम्मच सेब का सिरका मिलाकर पीने से जोड़ों का दर्द ठीक हो जाता है.

3- दालचीनी हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. अगर आप जोड़ों के दर्द से छुटकारा पाना चाहते हैं तो एक गिलास गुनगुने पानी में एक चम्मच दालचीनी और एक चम्मच शहद मिलाकर पिए. रोजाना खाली पेट इस पानी का सेवन करने से आपके जोड़ों का दर्द ठीक हो जाएगा.

error: Content is protected !!