Advertisement
आस्था

रक्षाबंधन पर वही पुराने गिफ्ट नहीं, अपनी बहन को दें ये स्मार्ट गैजेट्स

 (ताज़ाख़बर36गढ़) रक्षाबंधन में बस कुछ ही दिन रह गए हैं, ऐसे में हर भाई की टेंशन बढ़ गई होगी कि इस बार अपनी बहन को क्या गिफ्ट दें.

कपड़े, ज्वेलरी और चॉकलेट्स तो बहुत पुराने हो गए, नए ज़माने के साथ अब आपको भी थोड़ा बदलना चाहिए. सही है न, तो चलिए आपकी गिफ्ट की उलझन हम ही सुलझा देते हैं. आज के हाईटेक युग में गैजेट से बेहतर गिफ्ट भला और क्या हो सकता है,

तो चलिए आपको बताते हैं कि आप अपनी बहन को कौन-कौन से रक्षाबंधन गिफ्ट दे सकते हैं.

रक्षाबंधन गिफ्ट –

१ – स्मार्ट लॉकेट

ये कोई साधारण लॉकटे नहीं है, बल्कि मुश्किल घड़ी में आपकी बहन की हिफाज़त करने वाला जादुई लॉकटे है. दरअसल, इसके पीछे एक बटन है जिसपर क्लिक करके वो अपनों तक इमरजेंसी की हालत में मैसेज भेज सकती है. साथ ही इस लॉकेट के जरिए लाइव लोकेशन भी शेयर किया जा सकती है. इसकी कीमत 1,999 रुपये है और इसे आप ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते है.

२ – हॉट-स्पॉट डिवाइस

जियो फाई या एयरटेल हॉट-स्पॉट डिवाइस भी अच्छा गिफ्ट ऑप्शन है. इनके जरिए घर या बाहर इंटरनेट का इस्तेमाल आसानी से किया जा सकता है. यदि आपकी बहन इंटरनेट पर ज़्यादा समय बिताती है तो उसके लिए ये गिफ्ट बेस्ट है. एक हजार की कीमत वाली इस डिवाइस को मोबाइल वाई-फाई राउटर कह सकते है.

३ – पावरबैंक

कभी लाइट चली जाए या ट्रैवलिंग के दौरान यदि पावरबैंक पास रहेगा तो मोबाइल की बैटरी डिस्चार्ज की समस्या नहीं आएगी. आप अपनी बन को पावरबैंक गिफ्ट कर सकते हैं, यात्रा के दौरान यह उसके बहुत काम आएगी.

४ – ब्लूटूथ स्पीकर

अगर आपकी बहन म्यूजिक की शौकीन हैं आप उसे ब्लूटूथ स्पीकर गिफ्ट कर सकते हैं. ऑनलाइन बाजार में आपको एमआई, जेबीएल, वंडरबूम, फ्लिप्स जैसी कंपनियों के ब्लूटूथ स्पीकर्स आसानी से मिल जाएंगे. ये बहुत मंहगे भी नहीं होते.

५ – फिटनेस बैंड

यदि आपकी बहन फिटनेस फ्रीक है तो ये उसके लिए बिल्कुल सही तोहफा होगा. फिटनेस ट्रैकर बैंड देखकर यकीनन वो बहुत खुश हो जाएगी. फिटनसे बैंड आपको किसी भी ऑनलाइन वेबसाइट पर मिल जाएंगे.

६ – वीआर हेडसेट

अगर आपकी बहन मोबाइल पर फिल्म या वीडियो की शौकीन हैं तो आप उन्हें वर्चुअल रियलिटी हेडसेट गिफ्ट दे सकते हैं. VR हेडसेट आजकल काफी ट्रेंड में भी हैं.

७ – ब्लूटूथ हेडफोन

यदि आपकी बहन फोन पर ज़्यादा देर बात करती है या गाने सुनती हो उसे ब्लूटूथ हेडफोन भी गिफ्ट कर सकते हैं. मार्केट में सैमसंग, जेबीएल, स्नाइजर और बॉट जैसी कंपनियों के ब्लूटूथ हेडफोन मौजूद है, आप अपने बजट के हिसाब से कोई भी ले सकते हैं.

८ – गूगल क्रोम कास्ट

अगर आपकी बहन के घर में स्मार्ट टीवी है तो आप उन्हें गूगल क्रोम कास्ट भी गिफ्ट कर सकते हैं. इसकी मदद से वे अपने फोन को टीवी से कनेक्ट कर सकती है और फोन में मौजूद मनचाहे वीडियो टीवी पर देख सकती है.

९ – किंडल

अगर आपकी बहन को पढ़ना अच्छा लगता है तो किंडल उसके लिए बेस्ट गिफ्ट होगा. इसकी बैटरी भी बढ़िया चलती है और कई अच्छी किताबें भी इस पर फ्री में उपलब्ध है.

error: Content is protected !!