Advertisement
अन्य

वॉट्सऐप के फीचर में बड़ा बदलाव, अब नहीं डिलीट कर पाएंगे दूसरों को भेजे मैसेज


दुनिया के सबसे बड़े इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने कुछ महीने पहले ही भेजे गए मैसेज को डिलीट करने का फीचर ‘delete for everyone’ जारी किया था। इस फीचर में यूजर चैट के दौरान भेजे गए किसी भी मैसेज को डिलीट कर सकता है, जिसके बाद वह किसी को भी नहीं दिखाई देगा।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अब अगर मैसेज रिसीवर को दिए गए समय यानी 1 घंटा, 8 मिनट और 16 सेकंड के अंदर डिलीट रिक्वेस्ट नहीं मिलती है, तो उसके बाद मेसेज डिलीट नहीं हो पाएगा। बता दें कि इस फीचर की लॉन्चिंग के वक्त मैसेज डिलीट करने का स्क्रीन टाइम 7 मिनट था, लेकिन बाद में इस समय सीमा को बढ़ाकर 1 घंटा 18 मिनट और 16 सेकंड कर दिया गया था।

उदाहरण के लिए यदि आपने किसी को गलती से कोई मैसेज भेज दिया है और उसे आपने डिलीट भी कर दिया, लेकिन जिसको आपने मैसेज भेजा है, उसका मोबाइल बंद है तो आपका मैसेज डिलीट नहीं होगा। शर्त यह है कि यदि 1 घंटा 8 मिनट और 16 सेकेंड के बीच में मोबाइल ऑन हो जाता है तो मैसेज डिलीट हो जाएगा, लेकिन इसके बाद नहीं होगा।

हालांकि, यह फीचर कब रोल आउट होगा, इस बार में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है, लेकिन हाल ही में वॉट्सऐप में जो बदलाव देखने को मिले हैं, उनसे लग रहा है कि यह फीचर आने वाले हफ्तों में लॉन्च हो सकता है। एेसे में, देखना होगा कि इस नए बदलाव को यूजर्स से कैसी प्रतिक्रिया मिलती है।

error: Content is protected !!