Advertisement
देशराजनीति

लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की चेतावनी: लोगों से किए वादे पूरे नहीं किये तो जनता पिटाई भी करती है…

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपनी ही पार्टी के नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर लोगों को दिखाए सपने पूरे नहीं करते हैं तो जनता नेताओं की पिटाई करना भी जानती है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को बॉलीवुड एक्ट्रेस ईशा कोप्पीकर को बीजेपी की सदस्यता दिलाते हुए अप्रत्यक्ष रूप से अपनी ही पार्टी पर हमला बोल दिया। बता दें कि हाल में कई बार गडकरी को पीएम का चेहरा बनाने की मांग उठी है।

लोगों से किए वादे पूरे नहीं किये तो जनता पीटाई भी करती है

मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान गडकरी ने कहा,’सपने दिखाने वाले नेता लोगों को अच्छे लगते हैं, पर अगर दिखाए हुए सपने पूरे नहीं किए तो जनता उनकी पिटाई भी करती है। मैं सपने दिखाने वाले नेताओं में से नहीं हूं, मैं जो बोलता हूं वो 100 फीसदी डंके की चोट पर पूरा होता है।’

पिछले साल केंद्रीय मंत्री ने ऐसी ही एक टिप्पणी करते हुए कहा था जिसके बाद सत्ता पक्ष को बहुत शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था। एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा था कि भाजपा में कुछ लोगों को कम बोलने की जरूरत है। उन्होंने कहा था कि सामान्य तौर पर राजनेताओं को मीडिया से बात करते समय अधिक किफायती होने की जरूरत है।

गडकरी ने यह भी संकेत दिया था कि हो सकता है कि भाजपा ने 2014 में “जानबूझकर” गलत वादे किये थे। गडकरी ने एक शो के दौरान कहा, ‘हमें पूरा भरोसा था कि हम कभी सत्ता में नहीं आएंगे, इसलिए हमें लंबे वादे करने की सलाह दी गई। अब जब हम सत्ता में हैं, तो जनता हमें उन वादों की याद दिलाती है। इन दिनों, हम सिर्फ हंसते हैं और आगे बढ़ते हैं।’

संघ के सबसे करीबी माने जाने वाले गडकरी को इस साल होने वाले आम चुनाव के लिए उन्हें पीएम के चेहरे के रूप में उतारने की कई अटकलें लगाई जा रही हैं। हालांकि, खुद गडकरी इस बारे में पूरी तरह से इनकार कर चुके हैं।

error: Content is protected !!